Bank Holiday : जल्दी करें 20 दिसंबर तक निपटा लें जरुरी काम, 21 से 5 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

bank, sbi bank,

नई दिल्ली। बैंक से नियमित कार्य करने वालेां के लिए आने वाले दिनेां में परेशानी भरे हो सकतें है। बैंकों में 5 दिन 21 से 26 दिसंबर 2018 तक का अवकाश हेा रहा है, इसलिए जरुरी है कि आपको इसकी जानकारी होनी चाहिए कि बैंक कब बंद रहेंगे और क्यों बंद हो रहे है। इन दिनेां में केवल एक दिन के लिए बैंक खुले रहेंगे। पांच दिनेां का अवकाश रहने से एटीएम में कैश, चैक, नकदी लेनदेन के कार्य इससे प्रभावित हो सकते है। इस दौरान बैंक कार्मिक हड़ताल पर रहेंगे।1984 सिख दंगा मामला: कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजाSBI BANK PHOTO, sbi bank,
देशभर में 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे और इस कारण से सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान निजी क्षेत्र के बैंक खुले रहेंगे और कामकाज भी होगा। इसी तरह से 22 दिसंबर को महिने का 4th शनिवार होने के कारण सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में अवकाश रहेगा और 23 दिसंबर को रविवार के कारण बैंकों बंद रहेंगे। इसके बाद 24 दिंसबर को सभी राष्ट्रीयकृत बैंकेां में लेनदेन के काम होंगे और 25 दिसंबर को क्रिसमस के कारण सभी बैंकों में फिर अवकाश रहेगा और 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियेां की यूनाइटेड फोरम की हड़ताल के कारण समस्त सरकारी बैंक बंद रहेंगे। इसलिए 21 से 26 दिंसबर तक सभी बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा। इसलिए अभी समय है अपने जरुरी काम निपटा ले, ताकि आपको बैंक के कार्यों में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

एयरो इण्डिया-2019 बैंगलुरु में 20 फरवरी से

इसलिए हो रही है हड़ताल
SBI BANK PHOTO, sbi bank,देशभर के बैंक कर्मचारी केंद्र सरकार द्वारा विजया बैंक, देना बैंक और बैंक आॅफ बड़ौदा के विलय, 8 फीसदी वेतन वृद्वि सहित मुददों का विरोध कर रहे है। इसको लेकर कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दे रखी है।

 

शर्मनाक : टूर पैकेज में देशी-विदेशी लड़कियां, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

SBI BANK PHOTO, sbi bank,

SBI BANK PHOTO, sbi bank,

राजस्थान: अशोक गहलोत ने ली पद की शपथ, सचिन बने डिप्टी सीएम

रालोपा के हनुमान बेनीवाल ने कहा सचिन को मुख्यमंत्री बनाअेा, गहलोत को बनाया तो ईंट से ईंट बजा दूंगा

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply