रंग मत डालो रे सावंरिया,गुजर मारे रे : छःन्याति ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने मनाया फागोत्सव

Holi ke rang Bikaner me, #Bikanerkeholi,#Bikaneriholinews,Bikaner live news, Rajasthan live news,
बीकानेर। छःन्याति ब्राह्मण समाज महिला प्रकोेष्ठ की ओर से गुरूवार को पुरानी गिनाणी में फागोत्सव आयोजित किगया गया। फागोत्सव में श्रीकृष्ण और राधा का श्रृंगार कर,श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन महिलाओं द्वारा किया गया।
फागोत्सव में महिलाओं ने रंग मत डालो रे सावंरिया,गुजर मारे रे फागणु आयो रे रसिया,फागणों रंगा दे रे मन बसिया,आज बृज में होली रे रसिया आदि गीत व नृत्य के साथ संगीतमय प्रस्तुति दी। रंग-बिरंगी पौशाक व साफे पहनी महिलाओं ने भगवान लड्डू गोपाल संग गुलाब के फूल व गुलाल से होली खेली।
Holi ke rang Bikaner me, #Bikanerkeholi,#Bikaneriholinews,Bikaner live news, Rajasthan live news,छःन्याति ब्राह्मण समाज की अध्यक्ष आशा पारीक ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि बृज में होली उत्सव हमारी संस्कृति में खास महत्व रखता है। पूरे देश में फागोत्सव उल्लास के साथ यह पर्व मनाया जाता है।

समाजसेवी सुनीता गौड़ ने होली को हिंदुओं का एक प्रमुख त्योहार बताया और कहा कि यह मौज-मस्ती व मनोरंजन का त्योहार है। सभी हिंदू जन इसे बड़े ही उत्साह व सौहार्दपूर्वक मनाते हैं । यह त्योहार लोगों में प्रेम और भाईचारे की भावना उत्पन्न करता  है। उन्होंने कहा कि होली अन्य सभी त्योहारों से थोड़ा हटकर है। इसका संदेश मौज-मस्ती से परिपूर्ण है। मानव समुदाय अपने समस्त दुखों,उलझनों एवं संतापों को भुलाकर ही इस त्योहार को उसकी संपूर्णता के साथ मना सकता है । फाल्गुन की पूर्णिमा ही नहीं अपितु पूरा फाल्गुन मास होली के रंगों से सराबोर हो जाता है । होली का त्योहार ज्यों-ज्यों निकट आता जाता है त्यों-त्यों हम नए उत्साह से ओत-प्रोत होने लगते हैं।

Holi ke rang Bikaner me, #Bikanerkeholi,#Bikaneriholinews,Bikaner live news, Rajasthan live news,

डाॅ.बंसती हर्ष,अर्चना शर्मा,मंजू शर्मा,अरूणा शर्मा,रेणू जोशी,सरिता किरोड़ी,प्रमिला गौतम,मीरा दुबे,सीमा भोजक,अर्चना थानवी,सुषमा,इंदू हर्ष,उषा,निर्मला,कल्पना शर्मा,सावित्री पारीक,सोनिगा दाधीच,रतनी आसोपा सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली खेली।

अब Google के बाद Facebook, Instagram और Whats app सेवा ठप्प

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply