बीकानेर: सूचना केन्द्र का संदर्भ पुस्तकालय व वाचनालय बहु उपयोगी-कुमार पाल गौतम

PRO BIKANER, RAJASTHAN BIKANER,
बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बुधवार को सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय का निरीक्षण किया तथा कार्यालय की ओर से विधान चुनाव 2018 के दौरान किए गए कार्यों, गतिविधियों का अवलोकन किया। उन्होंने सूचना केन्द्र में आने वाले पाठकों से भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में बातचीत की।
जिला कलक्टर ने विधानसभा चुनाव के दौरान एम.सी.एम.सी.प्रकोष्ठ की ओर से किए गए कार्यों की प्रशंसा की तथा कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव में भी इसी तर्ज पर कार्य किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने पैड न्यूज तथा विज्ञापन अधिप्रमाणन संबंधित पत्रावलियों को बारीकी से पढ़ा तथा कहा कि इसी तरह आगामी चुनावों में भी निष्पक्ष, ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने की आवश्यकता रहेगी।
कुमारपाल गौतम ने विधान सभा चुनाव 2018 के दौरान कार्यालय में स्थापित मीडिया सेंटर के बारे में भी जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि इलैक्ट्रोनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया तथा सोशल मीडिया  में प्रसारित राजनीतिक प्रकृति के कार्यक्रमों तथा विज्ञापनों की लगातार माॅनिटरिंग की गई और राज्य स्तर से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर भी कार्यक्रम विशेष की निगरानी की गई।
जिला कलक्टर ने सूचना केन्द्र के रिकार्ड रूम में संधारित पुराने अखबारों के रिकार्ड का भी अवलोकन किया तथा इसे बहु उपयोगी बताया। उन्होंने सूचना केन्द्र के  पाठकों से बातचीत की तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी मेहनत व लग्न से करने की सलाह दी।
सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय के उप निदेशक विकास हर्ष राज्य सरकार की नीतियों व गतिविधियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यालय की ओर से किए जाने वाले कार्यों, विभागीय साहित्य ’सूजस’ व अन्य प्रकाशनों के बारे में बताया तथा उनका स्वागत किया। सहायक लेखा अधिकारी (ग्रेड प्रथम) हेमंत व्यास ने एम.सी.एम.सी.प्रकोष्ठ की पत्रावली से अवगत करवाया। सहायक प्रशासनिक अधिकारी शिव कुमार सोनी ने बीकानेर के कला, साहित्य व संस्कृति, खान पान व रीति रिवाजों की जानकारी दी। इस अवसर पर  राजेन्द्र भार्गव,बृजेन्द्र सिंह आदि ने कलक्टर का स्वागत किया।
इससे पूर्व कलक्टर ने जेलवेल पर स्थित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय का अवलोकन किया तथा विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी हासिल की।

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

भाजपा का मिशन 2019: केंद्रीय मंत्रियों को मिली अह्म जिम्मेदारी

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply