Bikaner : दसवीं की परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों की स्कूल वैन पलटने से दो की मौत

Bikaner News : two school Student killed in maruti van accident in naal bikaner

-नवरतन सोनी

नाल /बीकानेर । जिले के नाल पुलिस थाना क्षेत्र में शनिवार को एक निजी स्कूल की मारूति वैन के पलटने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि वैन में सवार अन्य बच्चे घायल हो गए। इनको बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।  वैन में सवार सभी बच्चे दसवीं कक्षा की परीक्षा देकर अपने गांव कावनी जा रहे थे।

दबंग बर्खास्त IPS पंकज चैाधरी लड़ेंगे चुनाव, देश सर्वोपरि की भावना से रहेंगे जनता के बीच

नाल पुलिस थाना प्रभारी अशोक बिश्नोई ने बताया कि अस्मा ग्लोबल सीनियर सेकंडरी स्कूल, कावनी की वैन से राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल के 16 बच्चे नाल गांव के राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल में कक्षा10 की परीक्षा देकर मारूति वैन से वापिस जा रहे थे, तभी कावनी गांव के पास सड़क पर रेत आने से वैन पलट गई। जिसमे ये सभी बच्चे और वैन चालक घायल हो गया। जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां ईलाज के दौरान अशोक (15) और पन्ना राम (16) ने दम तोड़ दिया।
इस घटना की सूचना पाकर ऊर्जा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला , खाजूवाला एमएलए गोविंदराम मेघवाल, जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम सहित अनेक अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच कर बच्चों की कुशलक्षेम पूछी।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने जिले के समस्त स्कूल वाहनों को जो अनफिट है उनकी जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इस घटना पर संवेदना करते हुए , इस हादसे की जानकारी ली और अस्पताल में भर्ती बच्चों के ईलाज के लिए अस्पताल प्रशासन से बात की।
नाल पुलिस ने परिजन छोटू राम मेघवाल कि लिखित शिकायत पर वेन चालाक ओमा राम, निवासी बीकानेर के खिलाफ भादस. की धारा 279,337,338 और 304 ए में मामला दर्ज किया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
जिला कलक्टर ने घायलों की पूछी कुशलक्षेम
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार दोपहर को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में पहुंचकर आज सुबह जिले के गांव कावनी में स्कूली बच्चों की गाड़ी पलटने से घायल हुए बच्चों की कुशल क्षेम पूछी तथा चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
Bikaner News : two school Student killed in maruti van accident in naal bikaner गौतम ने चिकित्सकों से छात्रों के अब तक हुए इलाज के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि सभी छात्रों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले। चिकित्सक यह भी सुनिश्चित करें कि अगर किसी तरह की जांच या दवा की बच्चों को जरूरत हो तो वह अस्पताल से ही उपलब्ध करवाई जाए। गौतम ने ट्रोमा सेंटर के भूतल तथा प्रथम मंजिल पर भर्ती छात्रों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की तथा छात्रों को आश्वस्त किया कि उनके इलाज में कोई कमी नहीं रहेगी।
शनिवार को सुबह गांव कावनी के पास ये बच्चे दसवीं की परीक्षा देकर वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान दुर्घटना होने से छात्र चोटिल हो गए थे,जिन्हें बाद में पीबीएम अस्पताल के  ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया।
गौतम के साथ पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा तथा अन्य अधिकारी साथ थे।
स्कूल वैन पलटने से दो बच्चों की हुई मृत्यु-शनिवार को कावनी में स्कूल वैन पलटने से घायल हुए बच्चों को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर में भर्ती कर,उपचार किया गया। उपचाराधीन घायल बच्चों में दो ने दम तोड़ दिया। दो छात्रों की मृत्यु होने पर जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने गेहरी संवेदना व्यक्त की है औेर कहा कि शोक संतप्त परिवारजोें को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मृत छात्रों के परिवार को नियमानुसार सहायता प्रदान की जायेगी।
अगले सप्ताह होगी बैठक-जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि स्कूली छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट सभागार में अगले सप्ताह एक बैठक आयोजित की जायेगी। बैठक में पुलिस, परिवहन तथा स्कूूल संचालकों को बुलाया जायेगा। बैठक में बाल-वाहिनियों के संचालन के संबंध में चर्चा की जायेगी।
जिला कलक्टर ले रहे हैं जानकारी-  शनिवार सुबह कावनी में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद बच्चे पीबीएम अस्पताल में भर्ती है। इस दुर्घटना में 10 बच्चे घायल हुए थे। जिला कलक्टर बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर लगातार दुरभाष पर चिकित्सकों से जानकारी ले रहें है।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें

Leave a Reply