Rajasthan : भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक ई बैंकिंग प्रणाली को अपनाएं : मुख्य महाप्रबंधक

Bussiness News : Indian State Bank of India adopts e-banking system : SBI
बीकानेर। भारतीय स्टेट बैंक के जयपुर सर्किल में मुख्य महा प्रबंधक विजय रंजन ने सोमवार को सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज परिसर में बैंक की शाखा का तथा पी.बी.एम. अस्पताल ई बैंक काॅनर का शुभारंभ किया।
Bussiness News : Indian State Bank of India adopts e-banking system : SBI बैंक की शाखा के उद्घाटन के बाद सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज परिसर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्य प्रबंधक विजय रंजन ने कहा कि स्टेट बैंक हिन्दुस्तान ही नहीं विश्व के प्रमुख बैंकों में प्रतिष्ठा हासिल की है। भारत में 44 करोड़ लोग बैंक से जुड़े हुए है। देश की प्रमुख शहरों के साथ ग्रामीण अंचलों में भी शाखाएं, उप शाखाएं व मिनी काउंटर और एटीएम लगे हुए है। इनके माध्यम से प्रतिपल ग्राहकों की सेवा की जा रही है।
उन्होंने कहा कि बैंक ने ग्राहकों की सेवा को त्वरित बनाने व बैंकों को पेपर लैस बनाने के लिए ’’योनो’’ एप्प लांच किया है। इस एप्प के माध्यम से बैंक खाता खोलने, राशि का हस्तान्तरण करने, विभिन्न तरह के ऋण लेने सहित विविध कार्य किए जा सकेंगे। इसके अलावा इंटरनेट व ई बैंकिंग को बैंक बढ़ावा दे रही है। उन्होंने ग्राहकों से कहा कि वे बैंक की सुविधाओं व योजनाओं का लाभ अधिकाधिक उठावें।
शिक्षित वर्ग ई बैंक के कार्य को बढ़ावा देने में सहभागी बनें। उन्होंने का कि बैंक ने सौर उर्जा के माध्यम से बिजली उत्पादन, ग्रीन बैंकिंग के तहत वृक्षारोपण के साथ कई सामाजिक सरोकार के कार्य कर रही है। भारत सरकार व केन्द्रीय सरकार की महती योजनाओं के लोगों को ऋण उपलब्ध करवाने और बीमा आदि की सुविधा सुलभ करवा रहे है। हाल ही में पुलवामा में शहीदों के आश्रितों को जिनकी बीमा करवाई हुई थीं बैंक ने त्वरित भुगतान किया। उन्होंने बताया बैंकों के  पुराने व खराब एटीएम और पास बुक प्रविष्टि मशीन को ठीक करवाने, उन्हें बदलवाने का कार्य किया जा रहा है।
इस अवसर पर बैंक के उप महाप्रबंधक विपन गुप्ता व सहायक महाप्रबंधक हरीश राजपाल,पी.बी.एम.अस्पताल शाखा के मुख्य प्रबंधक पुरुषोत्तम फ्लोड़,  ग्राहक मूल्य संवर्द्धक विंग के प्रबंधक किशोर कुमार, सम्पर्क अधिकारी के.एन.शर्मा व नई शाखा के प्रबंधक रविन्द्र मीणा व सहायक इन्द्रजीत धवल सहित अनेक बैंक अधिकारी, कर्मचारी व ग्राहक मौजूद थे।

LokSabha Election 2019 :लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देशभर में आचार संहित लागू

Rajasthan : आईएफडब्ल्यूजे का दो दिवसीय राष्ट्रीय त्रिवार्षिक अधिवेशन

Rajasthan : IPS अधिकारी पंकज चैाधरी सेवा से बर्खास्त

Bikaner : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पहुंचे सरहद पर

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply