‘हिंद का नापाक को जवाब’ के प्रमोशन ने मचाया धमाल

* 6 राज्यों के 21 शहरों में हुआ लार्जेस्ट ऑनलाइन प्रमोशन
जयपुर देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की 10 फरवरी को एकसाथ देश- विदेश में पांच भाषाओं में 3500 से अधिक स्क्रीनों पर रिलीज होने जा रही अगली फिल्म ‘हिंद का नापाक को जवाब (एमएसजी लायनहार्ट-2) का दूसरे दिन भी भारत के 6 राज्यों के 21 शहरोंं में आधुनिक तकनीक से लार्जेस्ट ऑनलाइन प्रमोशन किया गया। बालीवुड के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी फिल्म का इतने बड़े स्तर पर ऑनलाइन प्रमोशन किया जा रहा हो। हकीकत इंटरटेनमेंट के बैनर तले बाप-बेटी की जोड़ी यानी पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां व आदरणीय साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां द्वारा निर्देशित व अभिनीत इस फिल्म में उरी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक व उसके बाद देशभर में बने हालातों बारे दर्शाया गया है।
किसी भी व्यक्ति विशेष पर फिल्म बनाने से पहले उस पर अच्छी तरह अध्ययन करना आवश्यक हैं। ऐसा नहीं हैं कि व्यक्ति विशेष के किरदार की इतिहास में भूमिका अलग है और एक फिल्मकार उसके विपरीत कुछ दिखाना चाहता है तो उसका विरोध होता है। यह कहना है हिन्द का नापाक को जबाब फिल्म के अभिनेता व डायरेक्टर डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का। वे जयपुर के पत्रकार सतवीर द्वारा संजय लीला भंसाली पर हुए हमले के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे। डा. इन्सां ने बताया कि जैसा उन्हें विदित हुआ है कि रानी पद्मावती ने अपनी आन बान शान के लिए जौहर किया था जबकि फिल्मकार उनका किसी मुस्लिम राजा के साथ प्रेम प्रंसग दिखा रहे हैं। अगर ऐसा है तो ये गलत हैं।
उन्होंने अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में बताया कि जब वे मुम्बई में थे तो पत्रकारों ने पूछा था कि बलगर कॉमेडी की जगह स्वस्थ कॉमेडी से फिल्म बनाई जा सकती है तो हम अपनी अगली फिल्म एक स्वस्थ कॉमेडी पर बनाने जा रहे हैं जिसका सेट बनकर तैयार हो चुका हैं।
सर्जीकल स्ट्राइक पर पूछे गए प्रश्न पर आप जी ने कहा कि पाक हमारे देश की गैरत और देशभक्ति की भावना को लगातार ललकार रहा था। उसे हमारी शांतिप्रिय नीति पंसद नहीं आ रही थी। जब वह एक सीमा को पार करने पर उतर आया तो हमारे बहादुर सैनिकों ने उसका मुंह तोड़ जवाब दिया और पूरे देश ने देशभक्ति का परिचय देते हुए सैनिकों के इस कदम का सम्मान किया।
बजट पर प्रतिक्रिया पर पूछे गए प्रश्न पर आप जी ने कहा बजट पर पूरे देश की निगाहे रहती है। ऐसे में आम आदमी की जरूरत की वस्तुओं को सस्ता किया जाना चाहिए जाकि आम जनता को राहत मिल सके। ऐसा बजट होना चाहिए जिससे सबका भला हो सबको फायदा हो, सबके लिए जरूरी हो। सबको रोटी, कपड़ा और मकान मिल सके।
ऑनलाइन प्रमोशन के दूसरे दिन मंगलवार को सरसा में शाह सतनाम जी धाम के नजदीक स्थित माही सिनेमा में विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने विभिन्न शहरों से जुड़े पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए।  इस दौरान भारी संख्या में एमएसजी प्रशंसक विभिन्न शहरों में उमड़े। इस दौरान अलग-अलग शहरों में सिने प्रेमियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सिने प्रेमी गुब्बारे लहराकर व हूटिंग कर आने वाली फिल्म की खुशी का इजहार कर रहे थे। इस दौरान आसमां शेर-ए-हिन्द…. शेर-ए-हिन्द…. के नारों से गुंजायमान होता रहा।
पूज्य गुरु जी ने बताया कि हिन्द का नापाक को जवाब मूवी ऊरी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा किए गए सजिज़्कल स्ट्राइक व उसके बाद के हालातों को दशातीज़् है। फिल्म देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत है। फिल्म में उनकी भूमिका एक योद्धा की है। जो पाकिस्तान में जाकर आतंकवादियों से लोहा लेता है। पूज्य गुरु जी ने बताया कि उन्होंने फिल्म में एडिटर, कम्पोजर, कैमरामैन, स्क्रिप्ट राईटर, डी.ओ.पी., मेकअप आॢटस्ट, डिजाइनर सहित फिल्म निमाज़्ण से जुड़ी 43 भूमिकाएं अदा की हैं। जबकि आदरणीय साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां ने उनके साथ 22 भूमिकाएं निभाई हैं। पूज्य गुरु जी ने बताया कि यह एक्शन फिल्म है और इसके साथ दशज़्कों का मनोरंजन भी करेगी। फिल्म में बेटियों के लिए भी संदेश दिया गया है और फिल्म आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग, डबिंग सहित पूरा कार्य 29 दिनों में पूरा किया गया है। आगामी 10 फरवरी को यह फिल्म देश-विदेश में हिन्दी केअलावा तमिल, तेलगू, मलयालम व अंग्रेजी सब टाइटल के साथ रिलीज होगी। पूज्य गुरु जी ने कहा कि फिल्म में दुश्मन देश को यह बताया गया है कि जो प्यार की भाषा नहीं समझते तो उनका यही हश्र होगा।
 बॉक्स 
दूसरे दिन इन शहरों में हुआ ऑनलाइन प्रमोशन
हरियाणा : डबवाली, रतिया, बरवाला, भिवानी, जाखल व चीका।
पंजाब : पटियाला, मानसा, धुरी, बागापुराना, राजपुरा, फरीदकोट,जगराओंं व तलवंडी भाई
राजस्थान : श्रीगंगानगर व जयपुर
दिल्ली : राजौरी गार्डन।
उत्तरप्रदेश : हापुड़, मुरादाबाद, आगरा।
उत्तराखंड : बाजपुर।
पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply