केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का आरोप ’’हे कांग्रेस सरकार-तेरी सत्ता के सौ दिन जनता के बुरे दिन’’

ARJUN RAM MEGHWAL BIKANER BJP

प्रदेश सरकार के विरूद्ध वादा खिलाफी का अरोप पत्र

बीकानेर। केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ’’हे कांग्रेस सरकार – तेरी सत्ता के सौ दिन जनता के बुरे दिन’’ के नाम से प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ कानून व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार के क्षे़त्र में विफल रहने का आरोप लगाया है। इसके लिए मेघवाल ने प्रदेश सरकार के विरुद्व वादा खिलाफी का आरेाप पत्र भी जारी किया।
इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का सौ दिन का रिपोर्ट कार्ड सरकार को हर सब्जेक्ट में फेल करता है। प्रदेश में चाहे वितीय प्रबंधन, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा और सम्मान, अनुसूचित जातियेां पर अत्याचार, बिजली कटौति, सांप्रदायिक तनाव, मिलावट खोरी, पेयजल संकट सरकार के सौ दिन की तस्वीर को साफ बयां कर रही है।

बीकानेर लोकसभा: कांग्रेस प्रत्याशी मदन मेघवाल को टिकट देने का भारी विरोध, कार्यकर्ता और किसानों ने जताया रोष

प्रदेश के 59 लाख किसान 99 हजार 965 करोड़ रुपये के कर्जे से राहत का इंतजार
केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कांग्रेस सरकार पर आरेाप लगाया कि प्रदेश के 59 लाख किसान 99 हजार 965 करोड़ रुपये के कर्जे से राहत का इंतजार कर रहा है। सरकार किसानेां की कर्जमाफी पर अब यू टर्न ले रही है। सरकार ने किसानों के मात्र अल्पकालीन ऋण , डिफाल्टर किसान का ऋण माफ करने की सार्वजनिक घोषणा करने वाली सरकार ने अधिसूचित बैंकांे से लिए ऋण केा माफ करने की भी कोई योजना नही बनाई गई। किसान कांग्रेस की इस कर्जमाफी से भी अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। कांग्रेस ने केवल चुनाव में वोट लेने के लिए गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना देने की न्याय योजना का भी प्रलोभन दिया है।

राज्य सरकार की अनदेखी से किसानेां को नही मिली आर्थिक मदद
उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को समय पर किसानेां की मदद करने के लिए आंकड़े नही पहुंचाये, जिस कारण अप्रेल 2019 में मिलने वाले 4 हजार 200 करोड़ रुपये नही मिल पाए। केंद्र की सरकार ने प्रदेश के किसानों की मदद के लिए 52 लाख किसानेां को 6 हजार रुपये प्रतिवर्ष देने का निर्णय लिया था।

आप अपना काम करते चले, जनता सब देखती है: अर्जुनराम मेघवाल

शिक्षित बेरोजगार युवाअेां को भते का इंतजार 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 33 लाख शिक्षित बेरोजगार है, जिन्हे चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार 3500 रुपये मासिक देने का वादा किया था, लेकिन 72 हजार युवाअेां को इसके लिए पात्र माना। इन युवाअेां को भी किसी तरह का मासिक भता नही दिया गया है।
संविदाकर्मियों के साथ वादा खिलाफी
प्रदेश में 1 लाख 60 हजार संविदाकर्मियों को सरकारी जनघोषणा पत्र में नियमित करने का वादा कर नियमित वेतन श्रंखला देने का वादा किया गया लेकिन अभी तक इस पर कोई काम नही करना भी सरकार की नाकामयाबी को दर्शाता है।
चिकित्सा सेवा का लाभ नही
मेघवाल ने कहा कि प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना में अभी तक 3 करोड़ से अधिक लेाग इसका लाभ नही ले पाये। जबकि देश के अन्य हिस्सों में लोग इस योजना में चिकित्सा सेवा का लाभ ले रहे है।
उन्होने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र से लेकर प्रदेशभर में स्वाइन फलू से करीब 200 लोंगों ने दम तोड़ दिया, लेकिन सरकार ने इस पर कोई एक्शन नही लिया।
कानून व्यवस्था हुई लाचार
केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान में सौ दिन में कानून व्यवस्था पर कहा कि अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इस दौरान महिला उत्पीड़न और अत्यचार की घटनाअेां में 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्शाती है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार कितनी संवेदनशील है।
उन्होने इसी सौ दिन में बड़े पैमाने पर तबादला, वितीय प्रबंधन,जल संरक्षण, विधुत आपूर्ति, जल सकंट, सामाजिक न्याय पर भी सरकार को घेरा।

बीकानेर लोकसभा: मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान का आगाज

उन्होने आरेाप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार और राज्य की तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बीकानेर में सुपर स्पेशलिटी सेंटर का भवन बनाकर उसके लिए संशाधन भी उपलब्ध करवाये लेकिन कांग्रेस सरकार आने के बाद उसके उद्वघाटन में भी रुकावट पैदा कर दी।
ये रहे मौजूद
स्वर्गीय भैरोंसिंह शेखावत सभा का (संभाग मिडिया सेंटर बीकानेर) में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ भाजपा प्रदेश प्रवक्ता पंकज मीणा शहर भाजपा जिला अध्यक्ष डाॅ. सत्यप्रकाश आचार्य, देहात भाजपा जिला अध्यक्ष बिहारी लाल बिशनोई, लोकसभा संयोजक नन्द किशोर सोलंकी, सह सयोंजक सहीराम दुसाद, सभांग प्रभारी श्रवण देवाल, अखिलेश प्रताप सिंह, ओम राजपुरोहित, अशोक भाटी शामिल हुए।

बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव अब PM Modi के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Sapna Choudhary : हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चैाधरी कांग्रेस में शामिल

दबंग बर्खास्त IPS पंकज चैाधरी लड़ेंगे चुनाव, देश सर्वोपरि की भावना से रहेंगे जनता के बीच

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें

Leave a Reply