Loksabha Election 2019 : मतदान के संकल्प के साथ ली सेल्फी, किए हस्ताक्षर

Loksabha Election 2019
  • अमित तिवाड़ी

चूरू। लोकसभा आम चुनाव 2019 में मतदान के दिन 6 मई को अधिक से अधिक मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए चलाई जा रही स्वीप गतिविधियां दिनोंदिन परवान चढ़ रही हैं। इस सिलसिले में दिन-प्रतिदिन नवाचार और विशेष गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। जिला कलक्टर संदेश नायक ने मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित नेचर पार्क में सेल्फी पाइंट और हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया।

Loksabha Election 2019 : राजस्थान में ये 20 लाख वोटर होंगे निर्णायक

Loksabha Election 2019जिला कलक्टर संदेश नायक ने इस मौके पर नेचर पार्क में आए वरिष्ठ नागरिकों, युवाओं, अधिकारियों, कर्मचारियों ने साथ सेल्फी ली और मतदान संकल्प को लेकर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। बड़ी संख्या में नेचर पार्क में मौजूद लोगों ने इस दौरान सेल्फी पाइंट पर खड़े होकर सेल्फी ली, फोटो खिंचवाए तथा 6 मई को आवश्यक तौर पर मतदान करने का संकल्प लिया। जिला कलक्टर ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान एक महात्यौहार है और हम सभी को आवश्यक रूप से मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाना है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश का नागरिक होने के नाते यह हमारा अधिकार और कर्तव्य है कि हम अपनी सरकार को बनाने में अपना योगदान वोट के रूप में दें। लोकतंत्र की खूबसूरती और मजबूती इसी में है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान की प्रक्रिया में सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि नेचर पार्क में बड़ी संख्या में शहर के लोग भ्रमण के लिए आते हैं, यहां की गई गतिविधियों से यहां आने वाले लोग मतदान जागरुकता का संदेश लेकर जाएंगे और दूसरे लोगों को भी जागरुक करेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान जागरुकता के लिए एक माहौल बनना चाहिए और यह काम कोई अकेला व्यक्ति नहीं कर सकता है। हम सभी मिलकर इसके लिए प्रयास करने होंगे।

PACL निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी: अब आवेदन करना हुआ आसान

एडीएम रामरतन सौंकरिया ने कहा कि सभी लोगों को इस बारे में स्वयं जागरुक होकर मतदान करना चाहिए और दूसरे लोगों को भी जागरुक करना चाहिए। एसडीएम श्वेता कोचर ने युवाओं से आह्वान किया वे अपने आसपास यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति मतदान से वंचित नहीं रहे। इस मौके पर मौजूद युवाओं ने छह मई को आवश्यक रूप से मतदान करने का संकल्प दोहराया और कहा कि वे दूसरे लोगों को भी इसके लिए जागरुक करेंगे।

Weather Forecast : राजस्थान में आ सकता है आंधी-तूफान, विभाग ने जारी की चेतावनी
इस दौरान सीईओ डीआर सुथार, एसीईओ नरेंद्र चौधरी, एसडीएम श्वेता कोचर, डीएफओ बनवारी लाल शर्मा, एसीएफ राकेश दुलार, सहायक स्वीप प्रभारी शांतनु डाबी, पीआरओ कुमार अजय, शिवकुमार शर्मा, राजेंद्र मुसाफिर, अनिल झिरमिरिया, सुनील शर्मा, होशियार चंद्र, मुकेश खारिया, गजेंद्र महर्षि सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

एन.आई.आर.एफ. रैंकिंग 2019 : देश के विश्वविद्यालयों में वेटरनरी विश्वविद्यालय, बीकानेर फिर शीर्ष पर

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें

Leave a Reply