मुम्बई के प्रवासी राजस्थानी अपने व्यवसाय के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों के द्वारा राजस्थान का नाम देश विदेश में रोशन कर रहे है – महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री

Mumbai news,#Mumbairajasthan
मुम्बई/जयपुर। महिला एवं बाल विकास राज्य श्रीमती मंत्री ममता भूपेश ने कहा है कि मुम्बई के प्रवासी राजस्थानी अपने व्यवसाय के साथ सामाजिक सरोकारों के द्वारा राजस्थान का नाम देश विदेश में रोशन कर रहे है। मै ऎसे व्यक्तियों को सैल्यूट करती हूॅं। श्रीमती भूपेश रविवार को मुम्बई के गोरेगांव (ईस्ट) के ब्रह्मा महेश ग्राउण्ड में आयोजित जयपुर प्रवासी संघ के द्वारा आयोजित 13 वे वार्षिकोत्सव को सम्बोधित कर रही थी।
Mumbai news,#Mumbairajasthanउन्होंने कहा कि अपने व्यवसाय को मेहनत एवं लगन से ऊचॉइयों पर पहुंचाने वाला राजस्थानी ही है जो कि प्रदेश के सिरमौर ताज है। उन्होंने मुम्बई के ख्यातनाम राजस्थानी उद्यमी एवं समाजसेवी श्री मोफतराज मुणोत तथा नवरतन कोठारी के सम्मान में उद्गार व्यक्त किये।
श्रीमती भूपेश ने कहा कि प्रवासी राजस्थानी राजस्थान में भी अपने उ़द्योग लगाये राज्य सरकार हर संभव सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने प्रवासी राजस्थानियों के अपनी संस्कृति से जुडे रहने पर उन्हें साधुवाद दिया वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में राजस्थान की सस्कृति के दृश्यों को देख राज्य मंत्री गदगद हो गयी। उन्होंने उद्योगपति एवं समाजसेवी नवरत्न कोठारी को जयपुर प्रवासी संघ की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया।
Mumbai news,#Mumbairajasthanवार्षिकोत्सव समारोह को उद्यमी मोफतराज मुणोत तथा नवरतन कोठारी ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में जयपुर के क्रिकेट खिलाड़ी विवेक, फिल्म कलाकार शशी शर्मा, पत्रकार उरूक्रम शर्मा सहित अनेक व्यक्तियों को उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में जयपुर प्रवासी संघ के सचिव सुनील सिंघवी ने संघ कि गतिविधियों तथा राजस्थानियों के कल्याण कार्यक्रमों की जानकारी दी। कार्यक्रम संचालन श्रीमती कुसुम काबरा ने किया तथा अन्त में सभी का आभार जयपुर प्रवासी संघ के गवर्निंग  पैट्रन के.के. राठी ने व्यक्त किया।
इस अवसर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ।

अवैध खनन मामले में IAS बी.चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

बड़ी खबर: लिव – इन रिलेशनशिप के दौरान सहमति से सेक्स तो नही होगा रेप का मुकदमा: सुप्रीम कोर्ट

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply