वायु सेना प्रमुख ने कहा “आंतक के खिलाफ हमारा अभियान जारी “

National News : Air Chief Marshal B.S.Dhanoa statements about Balakot AirStrike in Pakistan

अभिनंदन फिर से उड़ा पांएगे लड़ाकू विमान, सस्पेंस हुआ खत्म
वायु सेना प्रमुख ने कहा ‘‘ हमने पाकिस्तान के एफ 16 मार गिराए, हमारे पास सबूत है।
नई दिल्ली। पाकिस्तान के बालाकेाट एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद भारतीय वायु सेना प्रमुख बी.एस.धनोआ ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ 16 को मार गिराया है और इसके सबूत भी है। वायु सेना प्रमुख कायंबटूर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

India Today conclave : आज का नया भारत निडर, निर्भीक और निर्णायक : PM मोदी
उन्होने कहा कि आंतक के खिलाफ हमारा अभियान जारी है, अभी खत्म नही हुआ है। एक सवाल पर उन्हेाने कहा कि मिग 21 बाइसन ने अल्ट्रा माॅर्डन एफ 16 को कैसे मार गिराया, मिग 21 विमान अपने आप में सक्षम हैं क्योंकि इसे अपग्रेड किया गया है। इसमें पहले से काफी अच्छे रडार, हवा से हवा में मार करने वाले मिसाइल और अच्छे सिस्टम लगे हुए है। वायुसेना प्रमुख ने विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा लड़ाकू विमान उड़ा पाने के सवाल पर उन्होने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन के मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करेगा कि वह दोबारा फायटर विमान उड़ा पाएंगे या नही। एयर चीफ मार्शल ने कहा कि इसलिए इजेक्शन के बाद उनका मेडिकल चेकअप किया गया, उन्हे जिस इलाज की जरुरत हेागी, उन्हे वह इलाज दिया जाएगा। एक बा रवह इसमें फिट हेा गए तो फिर से फायटर प्लेन के काॅकपिट में बैठेंगे।
#Surgicalstrike2 : भारत के खिलाफ एफ 16 का इस्तेमाल कर बुरा फंसा पाकिस्तान, US ने मांगा जवाब

उन्हेाने कहा कि बालाकेाट  हमले में कितने लोग मारे गए है, इसके बारे में नही बता सकते, इसके बारे में सरकार बताएगी, हम हताहतों की संख्या नही गिनते, हमारा टारगेट गिनना है, जिस पर हिट हुआ या नही। इस एयर स्ट्राइक में ठिकाने तबाह हुए इसलिए पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। इस एयर स्ट्राइक पर धनोआ ने कहा कि अगर बम जंगल में गिरा हेेाता तो जवाब नही आता।
पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ हुआ समझौता तोड़ने पर एयर मार्शल ने कहा कि एफ 16 मिसाइल के टुकड़े हमें मिले है, निश्चिित रुप से उन्होने पाकिस्तान एफ16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान के एक एफ 16 को मार गिराया।

उन्होने कहा कि मिग 21 बाइसन अपग्रेडेड एयरक्राफट है, जब इस तरह की स्थिति आती है तो हर तरह के लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया जाता है। यह प्लान आपरेशन नही था। पाकिस्तान में हमने प्लान आपरेशन में इसका इस्तेमाल नही किया था।
www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply