Mumbai : प्लेन हाइजैक की धमकी, देशभर के हवाई अडडों पर हाई अलर्ट

AIR INDIA PLANE HIJACK , MUMBAI AIR INDIA,

मुंबई। एयर इंडिया के नियंत्रण केंद्र पर एक फोन काल आया जिसमें उसके विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई। जिसके बाद नागरिक उडडयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने देशभर के समस्त एयरलाइंस और सीआईएसएफ को सुरक्षा सुनिश्चिित करने के लिए विशेष कदम उठाने के आदेश दिये गए है।

Modi है तो मुमकिन है: आंतक की सभी फैक्ट्रियां होगी बंद : PM Modi

उडडयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने एक नोट जारी कर कहा कि स्टेशन डयूटी कार्यालय,एआई (एयर इंडिया) एओसीसी (एयरपोर्ट आपॅरेशन कंट्रोल संेटर, मुंबई) से टेलीफोन पर एक संदेश मिला, जिसमें उसे 23 फरवरी 2019 को एयर इंडिया विमान को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी के बारे में सूचना दी गई। इस धमकी के बाद देशभर के सभी हवाई अडडो पर सुरक्षा व्यवस्थाअेंा को कड़ा कर दिया गया है। सभी हवाई अडडों पर आने वाले यात्रियेां की सघन तलाशी और कार पार्किंग में जाने वाली सभी गाडियों की जांच की जा रही है।

Pulwama Terror Attack : शहीदों केा अनूठे अंदाज में दी श्रद्धांजलि, गुदवा लिए शरीर पर नाम
प्लेन हाइजैक धमकी के बाद दिए ये आठ जरुरी दिशा निर्देश
AIR INDIA PLANE HIJACK , MUMBAI AIR INDIA, airport security, airport high alertइस सूचना में मध्यनजर एपीएसयू (हवाई अडडा सुरक्षा इकाई)/ एएसजी (विमानन सुरक्षा समूह) और सभी विमान आपरेटर को आठ तरह के सख्त कदम तत्काल प्रभाव से उठाने के लिए कहा गया। जिसमें बीसीएएस नोट में एयरसाइड, टर्मिनल बिल्डिंग, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाअेां में प्रवेश के दौरान सख्त आगमन नियंत्रण, कार बम हमलांे की आशंका को कम करने के लिए कार पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहन जांच, यात्रियो, कर्मचारियेां और आगंतुकेंा की सख्त जांच (जिसमें मुख्य द्वारा पर रैंडम स्क्रीनिंग भी शामिल), मालवाहन, कार्गो, कार्गो टर्मिनल, खानपान, मेल आदि की जांच और सुरक्षा, टर्मिनल बिल्डिंग व आपरेशनल क्षेत्रों के आसपास सभी स्थानेां पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी शामिल है।

PM KISAN SAMMAN NIDHI : मात्र 25 रुपये में पात्र कृषक का ई-मित्र पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन

श्रीगंगानगर: भारत – पाक बार्डर पर पाकिस्तान की और से गोलीबारी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply