अवैध खनन मामले में IAS बी.चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

National News : CBI Team raid IAS B Chandrakala house in illegal mining case Lucknow

लखनऊ। दंबग आईपीएस अधिकारी की पहचान बना चुकी बी.चंद्रकला के सफायर अपार्टमेंट आवास पर शनिवार को सीबीआई की टीम ने प्रदेश के हमीरपुर इलाके में अवैध खनन के मामले में छापामारी कर कुछ दस्तावेज बरामद किये है। इसके साथ ही एक अन्य टीम हमीरपुर में भी छापेमारी कर रही है। यंहा पर 2 मौरंग व्यवसायियों के घरों में दबिश दी गई है।

बड़ी खबर: लिव – इन रिलेशनशिप के दौरान सहमति से सेक्स तो नही होगा रेप का मुकदमा: सुप्रीम कोर्ट

cbi raid bchandarkala ias house in lucknowअवैध पटटों के मामले में याचिकाकर्ता विजय द्विवेदी ने बताया कि हमीरपुर में मौंरग खनन पटटों पर रोक लगाने के बाद भी अवैध खनन पूरी तरह से किया गया। इस पर 28 जुलाई 2016 को इन सभी शिकायतों व याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने इस मामले की जाचं सीबीआई को सौंप दी थी।
ये है पूरा मामला

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव
गौरतलब है कि यूपी में समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार में आईएएस बी.चंद्रकला की पहली पोस्टिंग हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। इन पर आरेाप है कि 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौंरग के खनन पटटे जारी किये गए थे, जबकि ई-टेंडर से मौंरग पटटों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था, लेकिन आईएएस बी.चंद्रकला ने इन नियमेां की अनदेखी करते हुए पटटे जारी कर दिए। इसी दौरान वर्ष 2015 में अवैध रुप से जारी मौंरग पटटों को लेकर हाईकेार्ट में एक याचिका भी दायर की गई। इस पर हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर 2015 को हमीरपुर में जारी किये गए सभी 60 मौंरग पटटों को अवैध घोषित करते हुए रदद कर दिया था।

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

10 हजार संविदाकर्मियों को नव वर्ष का तोहफा, कार्मिकों के मानदेय में 4 से 8 हजार रुपये की बढ़ोतरी

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply