बीकानेर: कांग्रेस जातिवादी और साम्प्रदायिक पार्टी: प्रकाश जावड़ेकर

javdekar bikaner,

बीकानेर। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री व राजस्थान भाजपा प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सी.पी.जोशी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उमा भारती की जाति सबंधी सवाल उठाकर यह साबित कर दिया है कि कांग्रेस जातिवादी और साम्प्रदायिक पार्टी है। उन्हेाने जाति पूछकर यह साबित कर दिया कि कांग्रेस सांप्रदायिक और जातीय जहर घेालने वाली पार्टी है। हम बार-बार जो कह रहे थे, वह साबित हो गया है। जावड़ेकर शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

राजस्थान :जाति और मजहब की राजनीति करती है कांग्रेस: सुधांशु त्रिवेदी
जावड़ेकर ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेता कमलनाथ के बयान ‘‘मुसलमानेां के 90 प्रतिशत वेाट हमें मिलने चाहिए नही तो खैर नही’’ पर कहा कि इसका मतलब ये मजहब के आधार पर वेाट मांगते है। सीपी जोशी जो बोले वेा जाति के आधार पर वेाट मांगते है। इसकी घोर निंदा करते है।
सीपी जोशी के बयान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा जारी बयान पर जावड़ेकर ने कहा कि जो खेद प्रकट किया है, उससे काम नही होगा, इस मामले में सीपी जोशी की उम्मीदवारी खत्म करनी चाहिए और कांग्रेस पार्टी की मान्यता खत्म होनी चाहिए।

कांग्रेस पार्टी की मान्यता खत्म हो

सीपी जोशी के बयान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा जारी बयान पर जावड़ेकर ने कहा कि जो खेद प्रकट किया है, उससे काम नही होगा, इस मामले में सीपी जोशी की उम्मीदवारी खत्म करनी चाहिए और कांग्रेस पार्टी की मान्यता खत्म होनी चाहिए, यह इतना बड़ा गंभीर अपराध है।

नेताओं की रेटिंग और समीक्षा के लिए वोटरों का अनोखा टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म ‘नेता ऐप’

उन्होने कहा कि जब हम (भाजपा) सबका साथ सबका विकास का नारा दे रहें है और आप (कांग्रेस पार्टी) जाति और मजहब के आधार पर समाज को बांट रहे हो इस तरह से समाज का बंटवारा करना लोकतंत्र के खिलाफ है। इसलिए हमने इसकी भत्र्सना की है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम की और से दायर चार्जशीट, सेना का इतना घोर अपमान, सेना पर अविश्वास वाले बयान पर जावड़ेकर ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, सेना की योग्यता और सेना के पराक्रम पर सवाल उठाना, आशंका करना और अपमान करना यह कांग्रेस का चरित्र है।
कांग्रेस को मुदृदा और नेतृत्व विहीन बताते हुए उन्होने कहा कि राहुल गांधी के मन में सचिन पायलट को नेता बनाने की इच्छा है लेकिन उनके पास हिम्मत नही है। भाजपा राजस्थान में भारी बहुमत से सरकार बनाएगी।

राजनीति की दशा बदली

उन्होने कहा कि 2014 के बाद भारत की राजनीति की दशा बदल गई है। उस समय भाजपा की 6 राज्यों में सरकार थी और आज 18 राज्यों में सरकार है। कांग्रेस की उस समय 16 राज्यों में सरकार थी और आज 4 राज्यों सरकार है। कांग्रेस जनता के मन से उतर गई है। गरीबों, मध्यम वर्ग को लगता था कि कांग्रेस हमारी पार्टी है, लेकिन अब नही लगता है। अब इनके वोट, राज्य, लेाकप्रियता भी कम हो रही है।

राजनीति करना धर्म का काम: योगेन्द्र यादव

कांग्रेस अब हारी हुई बाजी को खले रही है और हम विकास का मुददा लेकर आगे बढ़ रहें है।
भाजपा का पहला, दूसरा और तीसरा मुददा विकास है। महिलाअेां को मोबाइल, भामाशाह, किसानेां को कर्ज माफी, युवाओं को मुद्रा योजना में ऋण, प्रधानमंत्री आवास येाजना, मुख्यमंत्री आवास येाजना, सड़क, बालिका शिक्षा, घरेां में शोचालय इत्यादि का लाभ दिया गया है।

सीपी जोशी की और से बयान के बाद टविट् कर खेद व्यक्त किये जाने के सवाल पूछने पर जावडेकर ने कहा कि इसकी शिकायत हमने चुनाव आयोग को कर दी है। चुनाव में जाति और समाज के नाम पर वेाट मांगना गलत है।

राम मंदिर चुनाव का मुददा नही

भाजपा विकास के मुददे पर चुनाव लड़ रही है राम मंदिर की बात करती है के सवाल पर उन्होने कहा कि भाजपा कभी भी राम मंदिर और राम के नाम पर चुनाव नही लड़ती। यह मुददा तो परमानेंट मुददा है। जंहा राम जन्में है वंहा पर राम का भव्य मंदिर बनना चाहिए। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है इसका फैसला जनवरी में होने वाला है। इस बार राम मंदिर का मुददा कांग्रेस के शशि थरुर ने इस चुनाव में शुरु किया है।

#MeTooकी तर्ज पर #MenToo: अब पुरुष भी करेंगे महिलाओं के हाथों अपने यौन शोषण का ‘खुलासा’

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply