Rajasthan : आईएफडब्ल्यूजे का दो दिवसीय राष्ट्रीय त्रिवार्षिक अधिवेशन

National News : IFWJ seminar in Jhunjhunu Rajasthan

देश के हर एक कोने से पहुँचे पत्रकार

झुंझुनूं (Rajasthan) । राजस्थान के झुंझुनूं में स्थित जे जे टी यूनीवर्सिटी के सभागार में इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के दो दिवसीय राष्ट्रीय त्रिवार्षिक अधिवेशन का उद्घाटन हुआ। झुंझुनूं की सांसद संतोष अहलावत, पूर्व विधानसभा अध्यक्षा सुमित्रा सिंह सहित आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.विक्रम राव व राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ ने दीप प्रज्वलित कर सत्र की शुरुआत की।

LokSabha Election 2019 :लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देशभर में आचार संहित लागू
इस अवसर पर सांसद संतोष अहलावत ने देशभर के पत्रकारों को शिक्षा की नगरी झुंझुनूं के विषय में जानकारी देते हुए महिला शिक्षा व सशक्तिकरण पर उठाएं जा रहे कदमों से अवगत कराया।
वहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्षा सुमित्रा सिंह ने अपने राजनैतिक जीवन के दौरान पत्रकारों से जुड़ी खबरों व लम्बे राजनैतिक जीवन के विषय में अनुभवों से अवगत कराया।
आईएफडब्ल्यूजे के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ ने राजस्थान में पत्रकारिता के भीष्म पितामह प. झाबरमल्ल शर्मा की जन्म स्थली झुंझुनूं में उन्हें याद कर तथा पत्रकारिता के दौरान सहे कष्टों व अनुभवों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमें उनसे सीख लेने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम दौरान पूर्व न्यायाधीश सुब्बाराव द्वारा पत्रकारों को उनके दायित्व के विषय में कहें गए शब्दों से प्रेरित होकर कार्य करने का आव्हान किया गया। साथ ही राजस्थान प्रदेश में संगठन की गतिविधियों से सभी को अवगत कराया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के. विक्रम राव ने देश के सबसे पुराने सत्तर वर्षीय पत्रकार संगठन की यात्रा, आन्दोलन, अनुभवों को अपने उद्बोधन के दौरान बताते हुए संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मजबूती हेतु ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने की बात कहीं।

Rajasthan : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी

कार्यक्रम दौरान स्वाधिनता सेनानी संपादक शिरोमणि सांसद कोटम राजु रामा राव पर लिखी गई पुस्तक का विमोचन किया गया। ज्ञात हो कि उनकी पुण्यतिथि 09 मार्च को ही पड़ती है।

पुस्तक के लेखक एवं वरिष्ठ पत्रकार आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. विक्रम राव ने इस किताब में रामा राव को लिखे गए पत्रों संकलन कर महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, सरदार पटेल, बर्नाड शॉ के उनके बारे में व्यक्त किए गए विचारों का उल्लेख किया गया है। कोटम राजु रामा राव आईएफडब्ल्यूजे के प्रथम अध्यक्ष भी रहें। इस किताब के विमोचन के पश्चात राजस्थान प्रदेश इकाई के अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ ने कुछ अंशों को पढ़कर उनके विषय में जानकारी उपस्थित पत्रकारों को दी। संगठन के महासचिव विपिन धुलिया सहित अनेक वरिष्ठ पत्रकारों ने सम्बोधित किया।
कार्यक्रम में देश के हर एक कोने से पहुँचे पत्रकारों सहित झुंझुनूं जिला इकाई के अध्यक्ष व बड़ी संख्या में स्थानीय पत्रकारों ने भी भाग लिया।

Rajasthan : IPS अधिकारी पंकज चैाधरी सेवा से बर्खास्त

Bikaner : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पहुंचे सरहद पर

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply