इंदौर-बीकानेर, इंदौर-दिल्ली बीच जल्द शुरू होंगी नई ट्रेन

INDIAN RAILWAY, IRCTC

नई दिल्ली। राजस्थान और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान लगी आचार संहित के बाद इंदौरइंदौर और इंदौरनई दिल्ली के बीच नई ट्रेन शुरू होगी। इसके साथ ही इंदौरहावड़ा नियमित होने के साथ ही इंदौरउदयपुर ट्रेन का संचालन भी रात में शुरू होगा। रेलवे बोर्ड ने दोनों नई ट्रेन, हावड़ा के फेरे बढ़ाने और इंदौरउदयपुर को रात में चलाने की स्वीकृति दे दी है।

Vajra Prahar 2018 : भारत – अमेरिका संयुक्त युद्वाभ्यास का समापन

रेलवे पैसेंजर एमीनिटीज कमेटी के सदस्य नागेश नामजोशी ने बताया कि आचार संहिता खत्म होने के बाद इसको मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से इस मामले में चर्चा की है। महामना एक्सप्रेस के रैक से चलेगी बीकानेर ट्रेन रू इंदौरबीकानेर ट्रेन को महामना एक्सप्रेस के रैक से चलाएंगे। इंदौर में ट्रेन के उद्घाटन के समय इसकी मांग उठी थी, तब कहा गया था कि महामना एक्सप्रेस का रैक इंदौर में खड़ा रहता है। उससे ट्रेन को चलाया जाएगा।INDIAN RAILWAY , IRCTC,
उन्होने बताया कि इंदौरदिल्ली के बीच दिल्ली सराय रोहिल्ला, मालवा एक्सप्रेस, अमृतसर ट्रेन (सप्ताह में एक दिन), देहरादून एक्सप्रेस, जम्मूतवी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, इंदौरचंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन है। ऐसे में नई ट्रेन के संचालन के बाद दिल्ली के लिए सात ट्रेनें हो जाएंगी। दिल्ली के लिए नई ट्रेन वाया अजमेर होकर चलेगी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा ‘‘भाजपा विकास के आधार पर जीतेगी तीन राज्यों में चुनाव”

इसके साथ ही इंदौरहावड़ा ट्रेन के फेरे बढ़ने और सातों दिन चलने से यात्रियों की परेशानी दूर होगी। अभी इंदौरहावड़ा ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलती है। इंदौरउदयपुर ट्रेन सुबह की जगह शाम को चलेगी।

SBI Alert : एसबीआई की 1 दिसंबर से बंद, ये खास सुविधांए

कांग्रेस विधायक का विडियो वायरल, 20 हजार वेाटों से नही जिताया तो कुते छुड़वा दूंगा

एयरो इण्डिया-2019 बैंगलुरु में 20 फरवरी से

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply