केंद्रीय मंत्री के प्रयासों से बीकानेर – इन्दौर के बीच सीधी ट्रेन महामना एक्सप्रेस शुरु

National News : Now Bikaner to Indore direct train Mahamana Express (19333/19334)

बीकानेर। केन्द्रीय जल संसाधन,गगा विकास एंव संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ‘‘महामना एक्सप्रेस’’ को बीकानेर के प्रवासी राजस्थानियों हेतु सौगात बताते हुए कहा कि बीकानेर जिले के लिए भारत सरकार के माध्यम से जन हित के कार्य करवाने की कसम मेरे मन में हमेशा रहती है। ‘‘महामना’’ साप्ताहिक एक्सप्रेस बीकानेर को अजमेर होते हुए इन्दौर से सीधा जोडेंगी। भविष्य में ‘‘महामना एक्सप्रेस’’ को नियमित करवाने के प्रयास होंगे। केंद्रीय मंत्री रविवार को बीकानेर रेलवे स्टेशन पर ‘‘महामना एक्सप्रेस’’ को रवाना करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक: देश के वीर बहादुर नौजवानेां के पराक्रम को दर्शाने वाली अच्छी फिल्म: केंद्रीय मंत्री मेघवाल
National News : Now Bikaner to Indore direct train Mahamana Express (19333/19334)केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीकानेर – इंदौर के बीच वाया अजमेर हेाते हुए सीधी रेल चले इसकी लंबे समय से मांग की जा रही थी। नागरिक परिषद इंदौर की और से आयाजित कार्यक्रम में इसकी मांग आई थी। इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से बातचीत की इसके बाद इस ट्रेन के लिए सहमति बनी। इस ट्रेन से राजस्थान से मारवाड़, इंदौर, अजमेर के लिए सीधी सेवा होने से आमजनता को फायदा हेागा।
उन्होने रेल मंत्री पीयूष गोयल का भी आभार व्यक्त किया। वंही मण्डल रेल प्रबंधक और बीकानेर के नागरिकों को इसकी बधाई दी।

गडकरी ने कहा कि अब भारत बदल रहा , बीकानरे को मिलें तीन नए राष्ट्रीय राजमार्ग

इंदौर – बीकानेर नई साप्ताहिक महामना एक्सप्रेस (19333/19334) इंदौर से प्रति षनिवार दोपहर 2ः10 बजे रवाना होगी और रविवार सुबह 9ः25 बजे बीकानेर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन रविवार दोपहर बीकानेर से 1ः30 बजे चलेगी और सोमवार सुबह 9ः35 बजे इंदौर पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी 2 टायर का किराया 2045, एसी 3 टायर का 1410 व स्लीपर का किराया इसमें 520 रुपये है।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ मण्डल रेल प्रबंधक राकेश दुबेे, महापौर नगर निगम नारायण चैपडा, डाॅ सत्य प्रकाश आचार्य उपस्थित थे।

बीकानेर: इंश्योरेंस के नाम पर 55 लाख रुपये की आनॅलाइन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाभोड़

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply