India Today conclave : आज का नया भारत निडर, निर्भीक और निर्णायक : PM मोदी

PM’s address at the India Today Conclave 2019

इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ अरुन पुरी जी,

आपके ग्रुप के सभी पत्रकार साथी,

न्यूजरूम में इस वक्त काम कर रहे सभी जर्नलिस्ट,

आपके साथ जुड़े हुए स्ट्रिंगर्स,

यहां उपस्थित अन्य महानुभाव और मेरे साथियों,

#AbhinandanVarthaman : जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन का अभिनंदन, जश्न का माहौल

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव से जुड़े सभी लोगों को मैं बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

आपके ग्रुप ने जिस तरह स्वच्छ भारत मिशन में हिस्सा लिया, लोगों को जागरूक किया, उसके लिए भी आप बधाई के पात्र हैं।

साथियों,

मुझे कहा गया है कि देश का नेतृत्व करते हुए मुझे क्या कुछ सीखने को मिला, इस बारे में अपने अनुभव आपसे साझा करूं।

#Surgicalstrike2 : भारत के खिलाफ एफ 16 का इस्तेमाल कर बुरा फंसा पाकिस्तान, US ने मांगा जवाब

जब 2014 के चुनाव के बाद मैं दिल्ली आया था तो वाकई बहुत सी बातों का अनुभव नहीं था। केंद्र सरकार कैसे चलती रही है, क्या-क्या व्यवस्थाएं हैं, सिस्टम क्या है, इसका बहुत अंदाजा नहीं था।

और मैं मानता हूं कि ये मेरे लिए वरदान की तरह साबित हुआ। अगर मैं पुरानी व्यवस्था का हिस्सा होता, तो चुनाव के बाद एक खांचे की तरह जाकर उसमें फिट हो जाता। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

साथियों,

मुझे याद है, 2014 से पहले आपके स्टूडियो में भी चर्चा होती थी कि मोदी दुनिया में क्या चल रहा है, उसकी तो मोदी को समझ ही नहीं है, ऐसे में हमारी विदेश नीति का क्या होगा ? लेकिन बीते दिनों के घटनाक्रम में आपको दिखाई दे गया होगा कि भारत की विदेश नीति का प्रभाव आज कहां है।

दिखाई दिया है या नहीं ?….

पीएम मोदी ने Pulwama Terror Attack पर कहा ” पाकिस्तान आंतकवाद का पर्याय बन चुका है”

चलिए, आपने माना तो।

साथियों,

आज का भारत नया भारत है। बदला हुआ भारत है।

हमारे लिए एक-एक वीर जवान का खून अनमोल है।

पहले क्या होता था, कितने भी लोग मारे जाएं, जवान शहीद हो जाएं, लेकिन शायद ही कोई बड़ी कार्रवाई होती थी। लेकिन अब कोई भारत को आंख दिखाने का साहस नहीं कर सकता। हमारी सरकार देशहित में हर फैसला लेने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत आज एक नई नीति और रीति पर चल रहा है और आज पूरा विश्व भी इसे समझने लगा है।

साथियों,

PM Modi ने कहा देश सुरक्षित हाथों में, मैं देश नही झूकने दूंगा

आज का नया भारत निडर है, निर्भीक है और निर्णायक है। क्योंकि आज सरकार सवा सौ करोड़ भारतीयों के पुरुषार्थ, उनके विश्वास के साथ आगे बढ़ रही है। भारतीयों की इस एकजुटता ने ही देश के भीतर और बाहर कुछ देशविरोधी लोगों में एक डर पैदा किया है। आज जो ये वातावरण बना है, मैं यही कहूंगा कि ये डर अच्छा है। जब दुश्मन में भारत के पराक्रम का डर हो, तो ये डर अच्छा है। जब आतंक के आकाओं में सैनिकों के शौर्य का डर हो, तो ये डर अच्छा है। जब भगोड़ों में भी कानून और अपनी सम्पत्ति ज़ब्त होने का डर हो, तो ये डर अच्छा है। जब मामा के बोलने से बड़े-बड़े परिवार बौखला जाए, तो ये डर अच्छा है। जब भ्रष्ट नेताओं को भी जेल जाने का डर सताए, तो ये डर अच्छा है। जब भ्रष्टाचारियों में भी कानून का डर हो, तो ये डर अच्छा है।

साथियों,

Modi है तो मुमकिन है: आंतक की सभी फैक्ट्रियां होगी बंद : PM Modi

स्वतंत्रता के बाद के दशकों में देश ने बहुत सह लिया।

अब ये नया भारत अपने सामर्थ्य, अपने साधन, अपने संसाधनों पर भरोसा करते हुए आगे बढ़ रहा है, अपनी बुनियादी कमजोरियों को दूर करने का, अपनी चुनौतियों को कम करने का प्रयास कर रहा है। लेकिन साथियों, बढ़ते हुए इस भारत के सामने एक चुनौती और आ खड़ी हुई है। ये चुनौती है, अपने ही देश का विरोध और अपने ही देश का मजाक उड़ाकर आत्मसंतुष्टि की प्रवृत्ति। मुझे आश्चर्य होता है कि आज जब पूरा देश हमारी सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है तो कुछ लोग सेना पर ही संदेह कर रहे हैं।

एक तरफ आज पूरा विश्व आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ दे रहा है तो दूसरी तरफ कुछ पार्टियां आतंक के खिलाफ हमारी लड़ाई पर संदेह कर रही हैं। ये वही लोग हैं जिनके बयानों को, जिनके आर्टिकल्स को पाकिस्तानी संसद, रेडियो और टेलीविजन चैनलों पर भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा है।

PM KISAN SAMMAN NIDHI : मात्र 25 रुपये में पात्र कृषक का ई-मित्र पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन

ये लोग मोदी विरोध करते-करते देश विरोध पर उतर आए हैं, देश को ही नुकसान पहुंचा रहे हैं।

मैं आज इस मंच से ऐसे सभी लोगों से पूछना चाहता हूं कि आपको हमारी सेना के सामर्थ्य पर विश्वास है या फिर संदेह है ? मैं उनसे जानना चाहता हूं कि आपको हमारी सेना की कही बातों पर भरोसा है या फिर आप उन लोगों पर भरोसा करते हैं जो हमारी धरती पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

भाइयों और बहनों,

Pulwama Terror Attack : पुलवामा आतंकी हमले के दोषियों को सजा दी जाएगीः प्रधानमंत्री

मैं ऐसे सभी लोगों और पार्टियों से कहना चाहता हूं कि मोदी आएगा और चला जाएगा, लेकिन भारत हमेशा रहेगा। इसलिए मेरा आग्रह है उनसे, कृपया अपने राजनीतिक फायदे के लिए, अपने बौद्धिक अहंकार की पुष्टि के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करना छोड़ दीजिए, भारत को कमजोर करना बंद कर दीजिए।

साथियों,

राफेल की कमी आज देश ने महसूस की है।

आज हिंदुस्तान एक स्वर में कह रहा है कि अगर हमारे पास राफेल होता, तो क्या होता ? राफेल पर पहले स्वार्थनीति के कारण और अब राजनीति के कारण देश का बहुत नुकसान हुआ है। मैं इन लोगों को स्पष्ट कहता हूं कि मोदी विरोध करना हो तो जरूर करिए, हमारी योजनाओं में कमियां निकालिए, उनका क्या असर हो रहा है, क्या नहीं हो रहा है,

इस पर सरकार की आलोचना करिए, आपका हमेशा स्वागत है, लेकिन देश के सुरक्षा हितों का, देश के हित का विरोध मत करिए।

आप ये ध्यान रखिए कि मोदी विरोध की इसी जिद में मसूद अजहर और हाफिज सईद जैसे आतंकियों को, आतंक के सरपरस्तों को सहारा न मिल जाए, वो और मजबूत न हो जाएं।

(इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ)

Vande Bharat Express : वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply