चुरु में विजय संकल्प सभा : PM Modi ने कहा देश सुरक्षित हाथों में, मैं देश नही झूकने दूंगा

PM Modi Addresses Public Rally IN Gujarat

चुरु (राजस्थान)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुरु में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपका मिजाज कुछ अलग लग रहा है, आपकेा ये जोश मैं भली भांति समझ रहा हूं। मोदी ने कहा कि ये ऐसा पल है कि हमें भारतीय सेना के वीरों को सिर झुकाकार नमन करना चाहिए। चुरु की धरती से देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

#Surgical strike 2 : जैश के ठिकानेां को वायुसेना ने किया तबाह: विदेश सचिव

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘‘ सौंगध मुझे इस मिटटी की, मैं देश नही मिटने दूंगा, मैं देश नही रुकने दूंगा, मैं देश नही झुकने दूंगा ’’। मेरा वचन है, भारत मां को तेरा शीश नही झुकने दूंगा। सौंगध मुझे इस मिटटी की मैं देश नही मिटने दूंगा। हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है, न भटकेंगे, न अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नही मिटने देंगे।’’
उन्होने कहा कि 2014 में मैने अपने दिल की बात सबके सामने रखी थी, मेरी आत्मा कहती है कि आज का दिन उसे फिर से दोहराने का दिन है। चुरु की धरती से मैं अपने उन शब्दों को फिर दोहरा रहा हूं। देश से बढ़कर हमारे लिए कुछ नही है, देश की सेवा करने वालों को, देश के निमार्ण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है।

Pulwama Terror Attack : IAF ने पीओके में जैश के आंतकी ठिकाने को किया तबाह

Modi है तो मुमकिन है: आंतक की सभी फैक्ट्रियां होगी बंद : PM Modi

20 लाख सैन्य परिवारेां को मिला लाभ
उन्होने कहा कि शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकेां से ओआरओपी को लागू करने का वादा किया था, मुझे खुशी है कि राजस्थान के हजारों परिवार सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को इसका लाभ मिल चुका है।
पीएम ने कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है, इसी भावना के साथ हम निंरतर देश के प्रत्येक जन की सेवा में लगे हुए है।

किसानेंा के खातों में सीधी मिलेगी राशि
उन्होने कहा कि अगले दस वर्षेंा में 7.5 लाख करोड़ रुपए किसानेंा के खातेंा में जमा किए जाएंगे, उन्हे इसके लिए कुछ नही करना पड़ेगा। उन्हे इसकी सूचना सीधे मोबाइल पर मिलेगी, कि ये राशि उन्हे मिल चुकी है।

PM KISAN SAMMAN NIDHI : मात्र 25 रुपये में पात्र कृषक का ई-मित्र पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन

किसानेां के लिए सबसे बड़ी योजना 

उन्होने कहा कि गोरखपुर में दो दिन पूर्व देश के इतिहास में किसानेां के लिए बनाई गई सबसे बड़ी येाजना की शुरुआत की गई। जिसके तहत एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानेंा के बैंक खातेंा में 2 हजार रुपए की पहली किश्त पहुंच गई है और इसमें जो किसान वंचित रह गए है उन्हे भी यह राशि शीघ्र मिल जायेगी।

Pulwama Terror Attack : पुलवामा आतंकी हमले के दोषियों को सजा दी जाएगीः प्रधानमंत्री

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply