खुशखबरीःआरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की 17 सितंबर से

irctc, indian railway

नई दिल्ली। आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियेां का इंतजार खत्म हो गया है, रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी रिक्रूटमेंट पदों पर रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए तारीखों की घेाषणा कर दी है। लेवल 1 या आरआरबी ग्रुप डी पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) सितंबर माह से शुरू होगी।

सर्वे में बड़ा खुलासा :TMC-BSP-SP के साथ कांग्रेस के गठजोड़ से रुक सकता है मोदी का चुनावी विजय अभियान

आरआरबी की ऑफिशल वेबसाइट पर पोस्ट किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, लेवल-1 जैसे ट्रैक मेंटेनर्स, असिस्टेंट पॉइंट्समेन आदि के 63 हजार पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 17 सितंबर, 2018 से शुरू होगी। इसमें आरआरबी ने यह भी बताया है कि आरआरबी ऐडमिट कार्ड, परीक्षा के शहर, तारीख और शिफ्ट की डीटेल्स सीबीटी शुरू होने से 10 दिन पहले लाइव किया जाएगा। अपनी ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर आरआरबी ने इसे लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है, जिसमें लिखा है कि सीबीटी का पूरा शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

आरआरबी ग्रुप डी रिक्रूटमेंट पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को दो एग्जाम देने होंगे. पहला होगा- सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) और दूसरा होगा पीईटी (फिजिकल एफिशियंसी टेस्ट)।

कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट में उम्मीदवार को एक घंटे का समय दिया जाएगा। इस पेपर में कुल 75 प्रश्न होंगे. एग्जाम क्वालिफाई करने के लिए जनरल कैटगरी के उम्मीदवार को कम से कम 40ः मार्क्स लाने होंगे। वहीं ओबीसी 30ः, एससी को 30ः और एसटी को 25ः मार्क्स लाने होंगे।

भारत ने रचा इतिहास, देहरादून से दिल्ली पहुंची पहली बायोफ्यूल से चलने वाली फ्लाइट

बता दें कि आरआरबी की ओर से दी गई हालिया सूचना के मुताबिक, इंडियन रेलवे ने ग्रुप सी पदों के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तारीख बढ़ाकर 4 सितंबर तक कर दी है।

अब काठगोदाम-देहरादून के बीच नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस

पोकरण में बनेगा ‘अटल शक्ति स्थल

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

बड़ी खबर: इस तारीख से काम करना बंद कर देगा SBI का ATM कार्ड

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply