बिहार में बड़ा रेल हादसा: सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, हादसे में 7 की मौत

National News : Seemanchal Express Derailed near Vaishali of Bihar

पटना/हाजीपुर। बिहार के हाजीपुर – बछवाड़ा रेल सेक्शन की बीच सहदोई रेलवे स्टेशन के पास रविवार सुबह आनंदविहार -राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस 12487(Seemanchal Express 12487) के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और कई दर्जन गंभीर रुप से घायल हो गए। यह गाड़ी जोगबनी से आनंदविहार रेलवे स्टेशन तक जाती है। इसमें एसी के तीन कोच बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है। इस हादसे के बाद सरकार ने मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा और गंभीर घायलों को एक लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सभी घायलों का इलाज भी सरकार स्तर पर होगा। ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद एकबारगी यात्रियों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन स्थानीय लोग मदद के लिए दौड़े।

केंद्रीय मंत्री के प्रयासों से बीकानेर – इन्दौर के बीच सीधी ट्रेन महामना एक्सप्रेस शुरु

ईस्ट रेलवे के जनरल मैनेजर एल.सी.द्विवेदी ने बताया कि सीमाचंल एक्सप्रेस हादसे में मृतकों की संख्या सात हो गई है। वंही सभी घायलेां का इलाज भी अस्पताल में चल रहा है। रेल मंत्री व मुख्यमंत्री ने सीमांचल एक्सप्रेस हादसे पर गहरा दुःख प्रकट किया है और सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। प्रशासन को हर संभव मदद के आदेश भी जारी किये गए है। इस हादसे की जांच सीआरएस लतीफ खान करेंगे।
कई ट्रेने रद्द बिहार के वैशाली के पास हुए सीमांचल एक्सप्रेस हादसे के बाद कई ट्रेन रद्द कर दी गई वंही कुछ के रुट में परिवर्तन किया गया है।
हेल्पलाइन नंबर इस हादसे के बाद सभी जानकारियों के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये है।
हेल्पलाइन नंबर

पटना 06122202290, 06122202291, 06122212234,
सोनपुर 06158221645, हाजीपुर 06279232222, बरोनी 06279232222,
हाजीपुर – बरौनी रेल खंड में सहदेई स्टेशन के पास सीमांचल एक्सप्रेस के दुुर्घटनाग्रस्त के बाद समस्तीपुर रेल मंडल ने सहायता ट्रेन को भी घटनास्थल पर भेजा गया है। सहायता ट्रेन में दवा, पानी के साथ चिकित्सा टीम को भी रवाना किया गया है।

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

राजस्थान : किसानों की आय को 2022 तक दूगना करने पर विचार विमर्श

गडकरी ने कहा कि अब भारत बदल रहा , बीकानरे को मिलें तीन नए राष्ट्रीय राजमार्ग

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply