दो ट्रेन दो माह तक रहेंगी रद्द, दिल्ली जाने के लिए करनी पड़ेगी मशक्कत

irctc, indian railway

नई दिल्ली। यदि आपको बिहार से नई दिल्ली या फिर नई दिल्ली से बिहार जाना है तो आपके लिए यह खबर परेशान कर देने वाली है। घने कोहरे व ठंड के बीच रेलवे ने कई ट्रेनों को दो माह के लिए रद्द कर दिया वंही कुछ के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। घने कोहरे के कारण कई बार दुर्घटनाअेां का सामना करना पड़ता है इसलिए रेलवे ने इस तरह का फैसला लिया है।

इंदौर-बीकानेर, इंदौर-दिल्ली बीच जल्द शुरू होंगी नई ट्रेन

TRAIN IN FOG, irctc, indian railwayरेलवे के अनुसार बिहार से दिल्ली जाने वाली दो ट्रेनों को दो महीने तक के लिये रद्द कर दिया है, जबकि एक ट्रेन का फेरा घटा दिया गया है। मालदा से नई दिल्ली जाने वाली 14003 अप मालदा-नई दिल्ली 15 दिसंबर से 16 फरवरी तक डाउन में रद्द रहेगी। जबकि 14004 नई दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस 13 दिसंबर से 14 फरवरी तक अप लाइन में नहीं चलेगी। 13119 अप सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल 15 दिसंबर से 16 फरवरी तक रद्द रहेगी। वहीं गरीब रथ का परिचालन सप्ताह में तीन दिन के बदले दो दिन कर दिया गया है। यह ट्रेन डाउन में 22406 गरीब रथ आनंद विहार से हरेक बुधवार को 19 दिसंबर से 13 फरवरी तक रद्द रहेगी। यह केवल भागलपुर से मंगलवार और शनिवार और आनंद विहार से सोमवार और शुक्रवार चलेगी।

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

अब रेलवे के इस फैसले के बाद बिहार से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए दो ट्रेन कम हो जायेंगे जिसका असर अन्य ट्रेनों पर पड़ेगा। जिससे यात्रियों को वेटिंग टिकट की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
गरीब रथ का भी घटाया गया फेरा

Rajasthan Election Results 2018 :राजस्थान में कांग्रेस ने दी भाजपा को शिकस्त
ये ट्रेनें रहेंगी रद्द
अप सियालदह-आनंदविहार (13119) : 13 दिसंबर से 14 फरवरी
डाउन आनंद विहार -सियालदह (13120 ): 15 दिसंबर से 18 फरवरी
अप मालदा -नई दिल्ली (14003) : 15 दिसंबर से 18 फरवरी
डाउन नई दिल्ली -मालदा(14004) : 13 दिसंबर से 14 फरवरी भागलपुर-दिल्ली के बीच फेरा रद्द
गरीब रथ भागलपुर से हरेक गुरुवार 20 दिसंबर से 14 फरवरी तक
दिल्ली से प्रत्येक बुधवार को 19 दिसंबर से 13 फरवरी तक
सभी स्टेशनों को नोटिफिकेशन जारी
इसके लिए पूर्व रेलवे ने सभी स्टेशनों को दो ट्रोनों को रद्द करने एवं एक ट्रेन का फेरा घटने से संबंधित नोटिफिकेश जारी कर दिया है। साथ ही इसकी काॅपी भी सभी स्टेशनों को मिल गयी है।

कांग्रेस विधायक का विडियो वायरल, 20 हजार वेाटों से नही जिताया तो कुते छुड़वा दूंगा

एयरो इण्डिया-2019 बैंगलुरु में 20 फरवरी से

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply