वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा को नेशनल एकेडमी ऑफ वेटरनरी साईंसेज का फैलो सम्मान

Vatiornary university, Bikaner rajasthan

बीकानेर। नेशनल एकेडमी ऑफ वेटरनरी साईंसेज (इण्डिया) द्वारा वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा को एकेडेमी की “फैलो” अर्वाड प्रदान किया गया है। उड़ीसा कृषि एवं तकनीक विश्वविद्यालय, भुवनेश्वर में 19-20 दिसम्बर 2018 को आयोजित एक राष्ट्रीय सेमीनार में इसकी घोषणा की गई।

खेलकूद को शिक्षा का एक आवश्‍यक अंग बनाया जाए : उपराष्‍ट्रपति

प्रो. विष्णु शर्मा पशुपोषण विज्ञान के प्रोफेसर और वैज्ञानिक हैं और वर्तमान में राजस्थान पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति हैं। उन्होंने स्नाकोŸार पशुचिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान जयपुर के डीन के रूप में देश में उच्च पशु चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में अपना  योगदान किया और कई देशों की यात्राएं की। उन्होंने हाल ही में भारत सरकार की ओर से टोकियो (जापान) में आयोजित वल्र्ड ऑर्गेनाइजेषन फाॅर एनीमल हैल्थ द्वारा आयोजित अन्र्तराष्ट्रीय कार्यशाला में देश का प्रतिनिधित्व किया है। कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा के एकेडमी “फैलो” के रूप में राज्य में पशुचिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में नए आयामों को गति मिल सकेगी।

पीएम मोदी ने ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में जारी किया 100 रुपए का सिक्का

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

युवाअेां को सेना में मिले अधिकतम अवसर: केंद्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply