ऐसा देश जंहा लड़कियों को अंडरगार्मेंट्स नहीं पहनने देती सरकार

लंदन। महिलाओं को सम्मान देने की बात पूरी दुनिंया करती है लेकिन वाकई में उन्हें कितना सम्मान मिलता है इस बात का अंदाजा इन देशों के कानून से लगा सकते हैं। आए दिन महिलाओं को बराबरी का हक दिए जाने की बातें उठती रही हैं। लगभग सभी देश महिलाओं को सम्मान, बराबरी और सभी क्षेत्रों मे समान हक देने के पक्षधर रहे हैं, लेकिन इस मामले में सिवाय बड़ी बातों के अलावा ज्यादा कुछ नहीं किया गया है। विश्व में कई ऐसे देश हैं, जहां महिलाओं की स्थिति बद्तर है।

सेक्स लाइफ को बनाना है बेहतर, तो करें ये काम
महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम आंका जाता है और कई अहम सुविधाओं से वंचित भी रखा जाता है। वेटिकन सिटी वेटिकन शहर इटली के रोम में स्थित है। यह विश्व में सबसे छोटा, स्वतंत्र राज्य है और क्षेत्रफल के हिसाब से केवल 44 हेक्टेयर में ही फैला है। इस शहर में महिलाओं को मतदान करने का अधिकार नहीं मिला है।
संयुक्त राज्य अमेरिका का मध्य-पश्चिम राज्य मिसौरी में लड़कियों के अंडर गारमेंट्स पहनने पर रोक लगी है। यदि कोई भी महिला इसका उल्लंघन करती हुई पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होती है। यमन में लंबे वक्त से महिलाओं के साथ न्याय नहीं हो रहा है। इस्लामिक देश होने की वजह से यहां की महिलाओं को शरियत कानून का सख्ती से पालन करना पड़ता है। कोर्ट में भी महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले ज्यादा हक नहीं मिले हैं इटली को एक विकसित देश माना जाता है लेकिन इसके बावजूद यहां महिलाओं के साथ नाइंसाफी की जाती है। किसी महिला के बीमार होने पर उसके पनीर फैक्ट्री में आने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

ऐसी डाक्टर जो न्यूड होकर करती है मरीजों का इलाज

इसके साथ ही अगर महिला ज्यादा खूबसूरत नहीं दिखती है तो भी उसे फैक्ट्री में आने नहीं दिया जाता है। सऊदी अरब विश्व के कई देशों में महिलाएं अपनी कार से ऑफिस या अन्य जगह आती-जाती हैं। लेकिन सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग की इजाजत नहीं मिली है। अगर ऐसा कोई भी मामला सामने आता है तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाती ईरान ईरान भी महिलाओं के साथ ज्यादती करता है। यहां तो महिलाओं से खेल के क्षेत्र में भी भेदभाव होता है। उन्हें विश्व-कप के मैच देखने की भी इजाजत नहीं दी गई है। उत्तर कैरोलिना इस देश में महिलाओं को अपना शरीर ढक कर रखना आवश्यक होता है। यहां के शेर्लोट में दिनभर महिलाओं को 16 गज तक शरीर को ढक कर रखना ही होता है।  इसलिए इन देशों में महिलाओं को अपने अधिकारेां से भी वंचित रहना पड़ रहा है।

सेक्स के दौरान क्यों महिलाएं पुरुषो के शरीर को नाखून से नोचती हैं

राज्य स्वास्थ्य संवर्द्वन कार्यक्रम : दुग्धदान करने वाले डोनर माताओं का हुआ सम्मान

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply