Pulwama Terror Attack : IAF ने पीओके में जैश के आंतकी ठिकाने को किया तबाह

Pulwama Terror Attack :Surgical strike 2 : जैश के ठिकानेां को वायुसेना ने किया तबाह: विदेश सचिव, Indian Airforce attack at Jaish e Mohammed base in Pakistan
Photo (साभार जी न्यूज)

नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना के जाबांजों ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजफराबाद और चकोटी में स्थित जैश ए मोहम्मद के आंतकी ठिकानेंा पर हमला (Surgical strike 2) कर ध्वस्त कर दिया है। पीओके में वायुसेना ने 26 फरवरी अल सुबह 3 बजे इस हमले को अंजाम दिया गया है। इस हवाई हमले में आंतकी संगठनों के ठिकानेंा के साथ लांचिग पैड्स को तबाह कर दिया है।

Modi है तो मुमकिन है: आंतक की सभी फैक्ट्रियां होगी बंद : PM Modi

Pulwama Terror Attack : Indian Airforce attack at Jaish e Mohammed base in Pakistanदेशभर के विभिन्न एयरबेस से 12 मिराज 2000 जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकी शिविरों पर हमला किया है। मिराज से 1000 किलोग्राम के बम गिराए गए है। इस हमले में आतंकवादी शिविरों को ध्वस्त कर दिया है। इस हमले में आतंकवादियों के कंट्रोल रुप, हथियार, गोला बारुद सहित 300 के करीब आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है।
इस हमले के बाद पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने टविट कर कहा कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। गफूर ने कहा कि मुजफराबाद सेक्टर में भारतीय विमानों की घुसपैठ।Pulwama Terror Attack : Indian Airforce attack at Jaish e Mohammed base in Pakistan
14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

PM KISAN SAMMAN NIDHI : मात्र 25 रुपये में पात्र कृषक का ई-मित्र पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन

भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर देशभर से सेाशल मीडिया पर प्रतिक्रया जारी है वंही प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारतीय सेना के जाबांजों जबरदस्त पराक्रम करते हुए आंतकी ठिकानेंा को तबाह किया है। पुलवामा आंतकी हमले के साजिशकर्ताअेां को मार गिराया, दौ सौ प्रतिशत डयूटी लगाई, पाकिस्तान जाने वाले पानी पर रोक लगाने का काम किया गया है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्मयंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सेना को बधाई दी।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply