राजस्थान में अशोक गहलोत ही होंगे मुख्यमंत्री

rajasthan election result, ashok gehlot

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जीत की घोषणा के बाद गुरुवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बना ली गई है। लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा नही की गई है। वंही सूत्रों के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ही बनाया जायेगा। गहलोत दिल्ली से राजस्थान वापिस लौट गए है। जबकि प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट दिल्ली में ही रह गए।

रालोपा के हनुमान बेनीवाल ने कहा सचिन को मुख्यमंत्री बनाअेा, गहलोत को बनाया तो ईंट से ईंट बजा दूंगा

सूत्र बतातें है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी जीत की घोषणा के राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट, मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव में मुख्यमंत्री के नाम को को लेकर चल रही रस्साकसी अंतिम दौर में है।
इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर राहुल गांधी ने पहली प्रतिक्रिया में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कि तीनों राज्यों में कौन होगा मुख्यमंत्री, कब तक घोषणा होगी, इसके जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है, हम पार्टी में विभिन्न लोगों से इनपुट ले रहे हैं। हम विधायकों से, कार्यकर्ताओं से इनपुट ले रहे हैं। इससे पहले तीनों राज्यों के पर्यवेक्षकों ने राज्यों के नव निर्वाचित विधायकों से मिलने के बाद अंतिम फैसला लेने पर कहा कि अब राहुल गांधी ही अंतिम फैसला लेंगे।

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर
इस विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं, यहां सपा-बसपा और निर्दलीयों ने समर्थन का ऐलान किया है। राजस्थान में कांग्रेस के पास 99 सीटें हैं, बसपा ने भी उसे समर्थन का ऐलान किया है एंव छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 90 में से 67 सीटें मिली हैं।

दो ट्रेन दो माह तक रहेंगी रद्द, दिल्ली जाने के लिए करनी पड़ेगी मशक्कत

कांग्रेस विधायक का विडियो वायरल, 20 हजार वेाटों से नही जिताया तो कुते छुड़वा दूंगा

एयरो इण्डिया-2019 बैंगलुरु में 20 फरवरी से

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply