राजस्थान: कैबिनेट का हुआ गठन, 23 विधायक बने मंत्री

Rajasthan ministers oath
जयपुर। प्रदेश में मुख्मयंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट का गठन सेामवार को हो गया, जिसमें प्रदेश के 23 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। इस मंत्रीमंडल में जातीय समीकरण और साथी दलों को साथ लेकर विधायकों को शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही पिछले कई दिनों से चल रहे कयासों पर भी विराम लग गया है। राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को यहां राजभवन में आयोजित समारोह में 13 केबिनेट एवं 10 राज्य मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
Rajasthan News : 23 New Minister of Rajasthan Will take oath in Jaipurमुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने शपथ दिलाने के लिए राज्यपाल से आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने मनोनीत मंत्रियों को शपथ दिलाने के लिए नाम पुकारे। राज्यपाल श्री सिंह ने बी.डी. कल्ला, शांति कुमार धारीवाल, परसादीलाल मीणा, मास्टर भंवरलाल मेघवाल, लालचन्द कटारिया, डॉ. रघु शर्मा, प्रमोद जैन भाया, विश्वेन्द्र सिंह, हरीश चौधरी, रमेश चन्द मीणा, उदयलाल आंजना, प्रताप सिंह खाचरियावास एवं सालेह मोहम्मद को केबिनेट मंत्री के पद की शपथ दिलाई।
इसके बाद राज्यपाल ने गोविन्दसिंह डोटासरा, ममता भूपेश,अर्जुन बामनिया,भंवरसिंह भाटी, सुखराम विश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जूली, भजनलाल जाटव, राजेन्द्र सिंह यादव एवं सुभाष गर्ग को राज्य मंत्री के पद की शपथ दिलाई। राज्य मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों ने हिन्दी भाषा में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। शपथ के पश्चात राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उपस्थित गणमान्य अतिथियों ने मंत्रियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। समारोह के दौरान वहां मौजूद जनसमूह ने तालियों के साथ मनोनीत मंत्रीगण का स्वागत किया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित विधायकों सहित प्रशासनिक, पुलिस एवं न्यायिक सेवा के अधिकारियों के साथ ही राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आए नागरिक भी मौजूद थे। समारोह का शुभारम्भ एवं समापन राष्ट्रगान से हुआ।

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

युवाअेां को सेना में मिले अधिकतम अवसर: केंद्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply