वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.विष्णु शर्मा जापान रवाना

Vatiornary university, Bikaner rajasthan

बीकानेर। राजस्थान पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा जापान के लिए रवाना हो गए। प्रो. शर्मा टोकियो में 19-20 नवम्बर, 2018 को वल्र्ड आॅर्गेनाइजेशन फाॅर एनीमल हैल्थ द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय कार्यशाला में भारत सरकार के चार सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल में मनोनीत सदस्य के रूप में भाग लेने के हेतु टोकियो (जापान) गए हैं। इस कार्यशाला में विभिन्न देशों के पशुचिकित्सा शिक्षा एवं प्रेक्टिस से संबंधित रेग्यूलेशन के बारे के विश्व स्तर पर किए जा रहे कार्यों पर चर्चा की जाएगी। प्रो. शर्मा के इस वर्कशाॅप में भाग लेने से राज्य में पशुचिकित्सा के क्षेत्र में नए आयामों को दिशा मिलेगी।

बीकानेर : कोलायत में कार्तिक पूर्णिमा मेले के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

इस दौरान कुलपति वंहा पर राजस्थान में पशु चिकित्सा व पशुपालन के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। वेटरनरी विश्वविद्यालय के द्वारा पशु चिकित्सा के क्षेत्र में किये जा रहे नवाचार व पशुपालन और उनके पोषण पर हो रहे कार्यों की भी जानकारी वे कार्यशाला में दंगे।

बताई ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली, कठपुतली से किया जागरुक

बीकानेर : भारत-अमेरिका संयुक्त युद्वाभ्यास वज्र प्रहार

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply