दबंग बर्खास्त IPS पंकज चैाधरी लड़ेंगे चुनाव, देश सर्वोपरि की भावना से रहेंगे जनता के बीच

Rajasthan News : DABANG IPS Pankaj Choudhary will be fight Loksabha election 2019

जयपुर। राजस्थान कैडर के चर्चित व दबंग आईपीएस पंकज चैाधरी अब न जाति, न धर्म, न क्षेत्र, देश सर्वोपरि की भावना से आम जनता के बीच अपनी सेवाएं देंगे। वे लोकसभा चुनाव 2019 में प्रदेश के पश्चिमी राजस्थान से चुनाव लड़ सकतें है, इसकी जानकारी दी है। हालांकि चैधरी ने वर्ष 2011 से वर्ष 2018 के बीच कोटा, बांसवाड़ा, जैसलमेर, अजमेर, बूंदी, दिल्ली, जयपुर में सेवाएं दी है। पंकज चैाधरी अपने कार्यकाल में सदैव आमजन से जुड़े रहे और अपराधियों पर नकेल कसने का काम किया। ये जानकारी चैाधरी ने संवाददाताअेां से बातचीत के दौरान दी। दबंग आईपीएस ने पिछले 8 वर्षों में राजस्थान के कई भ्रष्ट आईएएस, आईपीएस अधिकारियों सहित भ्रष्ट व देश विरोधी जनप्रतिनिधियों के कारनामे उजागर किये है।

Rajasthan : आचार संहिता के दौरान पर्ची के आधार पर शराब की बिक्री नहीं हो : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

ips pankaj choudhary उन्होने कहा कि आईपीएस पद से बर्खास्तगी सरकार का एक पक्षीय निर्णय है। सरकार में कुछ स्वार्थ प्रवृति और निष्पक्ष कार्रवाई न चाहने वालें ने एक पक्षीय सुनवाई करते हुए उनके खिलाफ इस तरह का कदम उठाया है। इस बर्खास्तगी के खिलाफ न्यायालय में याचिका लगाई गई है, जंहा मामला विचाराधीन होने के कारण कोई टिप्पणी नही करेंगे , क्यों कि न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है।
राज्य व केंद्र सरकार को नोटिस
पूर्ववर्ती राज्य सरकार के एक पक्षीय कार्यवाही के तहत 7 मार्च 2019 को सेवा से विमुख किये गये। इस संदर्भ में पंकज चैधरी ने कैट में अपील की है। कैट ने राज्य सरकार व केन्द्र सरकार को नोटिस इश्यू किया है।

अब Google के बाद Facebook, Instagram और Whats app सेवा ठप्प
संघर्ष जारी रहेगा
उन्होने कहा कि इन विषम परिस्थितियों में हिम्मत न हारते हुए सच के लिए संघर्ष जारी रहेगा।
लोकसभा चुनाव 2019
दबंग पंकज चैाधरी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिमी राजस्थान से आम जनता के बीच जा रहे है। पंकज चैाधरी पश्चिमी राजस्थान की सात प्रमुख सीटों में से किसी एक सीट पर दावेदारी करेंगे। वे किसी बड़े वादे व समीकरण के साथ आम जनता के बीच नही जा रहे है। वे पश्चिमी राजस्थान में निम्न नीतियों व विजन पर आम जनता के बीच जाकर कार्य करेंगे व उनके हितों की रक्षा करेंगे। वे पश्चिमी राजस्थान की बाड़मेर- जैसलमेर, जालोर- सिरोही, जोधपुर, पाली,नागौर,बीकानेर व गंगानगर- हनुमानगढ़ में से किसी एक सीट पर लोकसभा क्षेत्र में दावेदारी देंगे व आम जनता के बीच आयेंगे।

India Today conclave : आज का नया भारत निडर, निर्भीक और निर्णायक : PM मोदी

मुददे जो रहेंगे प्राथमिकता पर
उन्होने कहा कि न जाति, न धर्म, न क्षेत्र, देश सर्वोपरि की भावना के अनुरूप कार्य करेंगे और महिला सशक्तिकरण विशेषकर पश्चिमी राजस्थान में महिलाओं व बालिकाओं के लिए कार्य किया जायेगा। सीमा की सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा, देश हित के लिए के लिए पश्चिमी राजस्थान में विशेष मुहिम के तहत कार्य करना। युवाओं को प्रेरित कर राष्ट्र निर्माण की कड़ी में शामिल करना।

Rajasthan : शहर परकोटे में संवाद, नरेन्द्र मोदी की बात, ’’फिर एक बार मोदी सरकार’’ : अर्जुनराम मेघवाल
पंकज चैाधरी ने बताया कि 36 कौम को एक साथ लेकर पश्चिमी राजस्थान को देश के शीर्ष पटल पर लाया जायेगा। इसके साथ ही गरीब, पीड़ित,असहाय की पीड़ा पर त्वरित कार्य करना, पुलिस की गलत कार्य प्रणाली पर नियंत्रण, भ्रष्ट व अयोग्य पुलिस कर्मियों पर प्रहार, ईमानदार व योग्य पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को पर्याप्त संरक्षण देने के लिए प्लेटफार्म तैयार करना। सीमा पर तस्करी, संदिग्ध गतिविधियों, देश विरोधी गतिविधियों पर पर्याप्त नियंत्रण करना। आमजन में विश्वास पैदा करना व अपराधियों में खौफ पैदा करना। पश्चिमी राजस्थान में प्रशंसनीय कार्य करने वाले सामाजिक संस्थाओं, व्यक्ति विशेष आदि को पर्याप्त सम्मान व राष्ट्रीय मंच प्रदान करना। पश्चिमी राजस्थान को पर्यटन के क्षेत्र में विश्व पटल पर लाना, सांस्कृतिक धरोहरों पर पर्याप्त संरक्षण सुनिश्चित करना।
प्रत्येक माह एक भ्रष्ट अयोग्य आईएएस व आईपीएस को तथ्यों व साक्ष्यों के आधार पर एक्सपोज करना व शीघ्र कार्यवाही हेतु संबंधित संस्थाओं पर दबाव बनाना।

अब Google के बाद Facebook, Instagram और Whats app सेवा ठप्प

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply