जयपुर : डेरा अनुयायियों ने लिया प्रदूषण रोकथाम का संकल्प

Rajasthan News : Dera followers adopted resolution of pollution prevention
-धूमधाम से मनाया शाह सतनाम जी का 100वां पवित्र अवतार दिवस
जयपुर। डेरा सच्चा सौदा की दूसरे पातशाही पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज के 100 वें पवित्र अवतार दिवस राजस्थान में धूमधाम से मनाया गया। इसके तहत डेरा के जयपुर, कोटा, हनुमानगढ़, बुधरवाली, श्रीगंगानगर, अनूपगढ़, घड़साना, बीकानेर, तारानगर के आश्रमों में विभिन्न कार्यक्रम हुए। इसमें बड़ी तादाद में साध-संगत ने भाग लिया। इस उपलक्ष्य में आयोजित नामचर्चाओं में में डेरा श्रद्धालुओं ने 133 मानवता भलाई कार्यों के तहत जरूरतमंदों को राशन, कम्बल, गर्म कपड़े, छात्रों को स्टेशनरी प्रदान की। साथ ही 134वें मानवता भलाई के कार्य की शुरुआत की गई। इस नए कार्य के अनुसार सभी अनुयायियों ने यह प्रण लिया की ‘कभी प्रदूषण नहीं फैलाएंगे व प्रदूषण रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे’।
वहीं डेरा की वरिष्ठ उपाध्यक्ष शोभा ने बताया कि 1948 से लेकर आज तक डेरा अपने एक मात्र लक्ष्य मानवता की भलाई व जन-जन में इसके प्रति जागरूकता के लिए प्रयासरत है। श्रद्धालुओं ने अपने सतगुरु का गुणगान करते हुए जरूरतमंदों को सर्दी के अनुसार कम्बल व राशन वितरित किया।
परमपिता शाह सतनाम जी महाराज ने 25 जनवरी 1919 को हरियाणा के सिरसा जिले के गांव जलालआणा साहिब में पूज्य पिता सरदार वरियाम सिंह जी जैलदार के घर पूजनीय माता आसकौर जी की पवित्र कोख से अवतार धारण किया था। आप जी ने 1960 से 1990 तक डेरा सच्चा सौदा की गुरुगद्दी पर विराजमान रहकर लाखों जीवों को नामदान देकर उनका जीवन सफल बनाया था।
Rajasthan News : Dera followers adopted resolution of pollution prevention, जयपुर : डेरा अनुयायियों ने लिया प्रदूषण रोकथाम का संकल्प,

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

बीकानेर : गौतम के प्रयासों से पांच साल में पहली बार एक लाख के पार पहुंचे नरेगा श्रमिक

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply