रिकार्ड: बीकानेर के धर्मेंद्र ने बनाई अब तक की सबसे बड़ी दूध फीणी

Bikaner: Dharmendra agarwal limca book holder making Big size milkFini at Bikaner

बीकानेर। रेतीले धोरों के शहर और रसगुल्लों की मिठास और नमकीन के जायके के लिए मशहूर शहर बीकानेर के रंग कुछ अलग ही है। यंहा पर सभी का अंदाज कुछ अलग ही है। कुछ इसी तरह का नजारा यंहा के एक 42 वर्षीय ने अब तक की सबसे बड़ी दूध फीणी बनाने में सफलता अर्जित की है। ये सफलता का कीर्तिमान अर्जित करने वाले धर्मेन्द्र अग्रवाल इससे पहले भी लिम्का बुक आॅफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकें है।

Bank Holiday : जल्दी करें 20 दिसंबर तक निपटा लें जरुरी काम, 21 से 5 दिन तक बंद रहेंगे बैंक
धर्मेन्द्र अग्रवाल बतातें है कि इस फिणी में 2.5 किग्रा मैदा, 2.5 किग्रा घी का उपयोग लिया गया है। इसको बनाने में लगभग 7-8 घंटे का समय लगा है। इस कार्य में दो अन्य सहायक कर्मचारीयों का सहयोग लिया गया है। इस फिणी में उच्च क्वालिटी की सामग्री का उपयोग किया है। Dharmendra agarwal limca book holder making Big size milkFini at Bikaner
वे बतातें है कि इसका उद्देश्य है कि प्रतिवर्ष एक नया आईटम बनाकर बीकानेर शहर का नाम रोशन करू। इससे पहले भी 15 किलो का फैमिली समोसा, 121 प्रकार के गोलगप्पे, 56 किलो कि आलू टिक्की, 121 तरह के दही बड़े, 56 तरह के कांजी बड़े एंव 22 किलो की कचैरी भी बनाई है।
अग्रवाल ने बताया कि आने वाले समय में ऐसा कुछ कार्य किया जाये कि इनका एंव इनके शहर का नाम गिनिज बुक आॅफ रिकार्ड में दर्ज हो।

होटलियर इंडिया अवॉर्ड्स-2018 : जयपुर मैरियट की जनरल मैनेजर ने जीता ‘जीएम ऑफ द ईयर‘ अवॉर्ड

राजस्थान : बेनीवाल की पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारेगी सभी सीटों पर प्रत्याशी

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply