मतदाता जागरुकता अभियान : स्वयंसेवी संस्थाओं ने की पहल, पीबीएम में लगाए जाएंगे बैनर

बीकानेर। स्वयंसेवी संस्थाएं भी अब मतदाता जागरुकता अभियान में भागीदारी निभाएंगी। रविवार को मारवाड़ जन सेवा समिति ने इसकी शुरुआत की। संस्था द्वारा पीबीएम अस्पताल के सर्वाधिक आवाजाही वाले स्थानों और वार्डों में मतदाता जागरुकता से संबंधित बैनर लगाए जाएंगे। इस बैनर का विमोचन उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए. एच. गौरी ने किया।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इसके लिए स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा की गई पहल सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सतत प्रयासों के सार्थक परिणाम आएंगे तथा जिले में शत-प्रतिशत मतदान की परिकल्पना को साकार किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता जागरुकता से संबंधित अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। संस्थाएं भी इसमें भागीदारी निभाएं।
स्वीप कमेटी के सहप्रभारी राजेन्द्र जोशी ने कहा कि शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं ने बड़ी संख्या में स्टीकर, पोस्टर एवं बैनर छपवाने के साथ विभिन्न क्षेत्रों में जागरुकता अभियान चलाए जाने की सहमति दी है। इनका क्रियान्वयन प्रारम्भ कर दिया गया है। मारवाड़ जन सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश व्यास ने बताया कि संस्था द्वारा मतदाता जागरुकता अभियान में सक्रिय भूमिका निभाई जाएगी। इस दौरान संस्था के संरक्षक राजनारायण मोदी, ट्रोमा सेंटर प्रभारी डाॅ. एल. के. कपिल, पीबीएम अस्पताल के वरिष्ठ लेखाधिकारी के. के. गोयल, महासचिव हरिकिसन राजपुरोहित, कनिष्ठ अभियंता अशोक चैहान मौजूद थे।
औद्योगिक संगठनों की बैठक सोमवार को
मतदाता जागरुकता अभियान में औद्योगिक संगठनों की भागीदारी से संबंधित बैठक सोमवार को रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ के सभागार में दोपहर 3ः30 बजे होगी। बैठक समन्वयक तथा जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक आर. के. सेठिया ने बताया कि बैठक के लिए विभिन्न संगठनों को आमंत्रित किया गया है।

‘बीकानेर’ ने लिया ‘लोकतंत्र के उत्सव’ में भागीदारी का ‘महासंकल्प’

भारत-अमेरिका संयुक्त युद्वाभ्यास वज्र प्रहार अगले माह से

प्रधानमंत्री ने लांच किया ‘मैं नहीं हम’ पोर्टल और एप

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply