जयपुर : अभिभावकों का स्कूल के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन

Private schok news, Jaipur news

जयपुर। दस सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत जयपुर स्कूल अभिभावक संघ के दर्जनों सदस्यों ने शनिवार को जयपुर स्कूल के वार्षिकोत्सव के दौरान ही विरोध प्रदर्शन किया। संघ के अध्यक्ष रोशन मालपानी के नेतृत्व में सैकड़ों अभिभावकों ने हाथों में बैनर लेकर स्कूल प्रशासन की हठधर्मिता के खिलाफ नारेबाजी की।

किसानों को अच्छी गुणवत्ता की निर्बाध बिजली की आपूर्ति एवं कृृषि कनेक्शन जारी करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए – ऊर्जा मंत्री

रोशन मालपानी ने बताया कि विधाधरनगर के सेक्टर-6 में स्थित जयपुर स्कूल में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल में बच्चों के मानसिक शोषण, अभिभावकों के आर्थिक, मानसिक रूप से प्रताडि़त करने तथा अभिभावकों से दुव्र्यवहार के विरोध में मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया। Private schok news, Jaipur newsउन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल लेवल फीस कमेटी व अभिभावकों को नजरअंदाज कर फीस बढ़ा रहा है। इसके विरोध में अभिभावकों ने हाइकोर्ट में भी याचिका दायर कर रखी है, फिर भी स्कूल प्रशासन मनमाने ढ़ंग से फीस में बढ़ोतरी कर रहा है।

 

खेलकूद को शिक्षा का एक आवश्‍यक अंग बनाया जाए : उपराष्‍ट्रपति

रोशन मालपानी ने बताया कि स्कूल की हर साल बढ़ती हुई बेलगाम फीस, स्कूल मैनेजमेंट के अडिय़ल व्यवहार, स्कूल में अपर्याप्त सुविधाओं, 2018 की स्कूल लेवल फीस कमेटी की मैनेजमेंट द्वारा अनदेखी, लेट फीस पर भी लेट फीस लगा कर बच्चों को स्कूल से निलंबित करने, स्कूल द्वारा बदले की भावना के तहत बच्चों और उनके अभिभावकों का मानसिक शोषण करने, स्कूल की स्पोट्र्स एक्टिविटीज और स्कूल का इंटर स्कूल प्रतियोगिता मेंं भाग नहीं लेने, स्कूल के अभिभावकों को अपमानित करने और अभिभावकों का स्कूल में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने तथा 2017 की स्कूल लेवल फीस कमेटी में स्कूल के ही एक अध्यापक  संजीव शर्मा को अभिभावक के रूप शामिल करने और अपनी मनमानी से स्कूल फीस बढ़ाने के विरोध में अभिभावक आंदोलनरत हैं।

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply