खुशखबरी : राजस्थान सरकार ने महिलाओं को दी बड़ी सौगात

Rajasthan Government for womens

जयपुर। प्रदेश में महिला सशक्तीकरण की दिशा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महत्वपूर्ण निर्णय करते हुए महिलाओं को उनके पति द्वारा उपहार में दी जाने वाली अचल संपत्ति के दस्तावेजों के निष्पादन को स्टाम्प ड्यूटी से मुक्त करने का फैसला किया है। श्री गहलोत सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में कर राजस्व से जुडे़ विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Pulwama Terror Attack : अब शहीदों के परिजनों को मिल सकेगी 50 लाख रुपये तक की नकद राशि

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिता, माता, पुत्र, भाई, बहिन, पुत्रवधु, पति, पौत्र, पौत्री, नाती या नातिन के पक्ष में निष्पादित अचल संपत्ति की गिफ्ट डीड पर सम्पत्ति के बाजार मूल्य की ढ़ाई प्रतिशत स्टांप ड्यूटी देय है। वहीं पत्नी या पुत्री के पक्ष में की जाने वाली अचल संपत्ति की गिफ्ट डीड पर सम्पत्ति के बाजार मूल्य का एक प्रतिशत अथवा अधिकतम एक लाख रुपये, इसमें से जो भी कम हो स्टांप ड्यूटी लिये जाने का प्रावधान है।

Pulwama Terror Attack : शहीदों केा अनूठे अंदाज में दी श्रद्धांजलि, गुदवा लिए शरीर पर नाम

इस पर श्री गहलोत ने पति द्वारा पत्नी के पक्ष में अचल सम्पत्ति गिफ्ट डीड करने को मुद्रांक शुल्क से मुक्त करने का निर्णय किया है। बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव खान एवं पेट्रोलियम सुदर्शन सेठी, परिवहन आयुक्त राजेश यादव, वाणिज्य कर आयुक्त डॉ. प्रीतम बी. यशवंत, महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक रेणु जयपाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

PM KISAN SAMMAN NIDHI : मात्र 25 रुपये में पात्र कृषक का ई-मित्र पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply