राज्य स्तरीय शंभू-शेखर सक्सेना साहित्य एवं पत्रकारिता पुरस्कारों की घोषणा

shyam maru news, shyam maru bikaner
बीकानेर। शंभू-शेखर सक्सेना सामाजिक विकास संस्थान की ओर से वर्ष 2018 के लिए 9 वें राज्य स्तरीय शंभू-शेखर सक्सेना साहित्य एवं पत्रकारिता पुरस्कारों की घोषणा बुधवार को कर दी गई है। पुरस्कार समारोह 27 जनवरी को सायं छह बजे टाउन हॉल, बीकानेर में आयोजित होगा।
संस्थान की सचिव रेणु सक्सेना ने बताया कि साहित्य के क्षेत्र में राज्य स्तरीय स्वर्गीय शंभूदयाल सक्सेना साहित्य पुरस्कार के लिए डॉ. अखिलेश पालरिया की पुस्तक ‘डस्टबिन एवं अन्य कहानियां’ का चयन किया गया है। डॉ. पालरिया को पुरस्कार स्वरूप 5100 रुपए, चांदी का मैडल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा।
साहित्य क्षेत्र के विशिष्ट पुरस्कार के लिए बीकानेर की आशा शर्मा की पुस्तक ‘तस्वीर का दूसरा रुख‘ का चयन किया गया है। उन्हें पुरस्कार स्वरूप 2100 रुपए, चांदी का मैडल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा।
संस्था सचिव सक्सेना ने बताया कि पर्यावरण एवं जल संरक्षण के लिए उल्लेखनीय कार्य करने पर राज्य स्तरीय स्वर्गीय शेखर सक्सेना पत्रकारिता पुरस्कार सीकर के विनोद सिंह चैहान को प्रदान किया जाएगा। उन्हें पुरस्कार स्वरूप 5100 रुपए, चांदी का मैडल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा। पत्रकारिता क्षेत्र का विशिष्ट पुरस्कार बीकानेर के श्याम मारू को प्रदान किया जाएगा। उन्हें पुरस्कार स्वरूप 2100 रुपए, चांदी का मैडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। संस्था सचिव ने बताया कि पुरस्कार समारोह 27 जनवरी को सायं छह बजे टाउन हॉल, बीकानेर में आयोजित होगा।

भाजपा का मिशन 2019: केंद्रीय मंत्रियों को मिली अह्म जिम्मेदारी

बीकानेर : आधारभूत सुविधाओं के साथ गुंसाईसर को बनाएं नशामुक्त, वादमुक्त तथा स्वावलम्बी-प्रो. शर्मा

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply