चुरु: परिवहन विभाग के कर्मचारी व दलाल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफतार

acb Bikaner , ACB CHURU NEWS
चुरु। जिले में बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गाड़ी के रजिस्ट्रेशन व नंबर ट्रांसफर कराने के मामले में परिवहन विभाग के एक सूचना सहायक व दलाल को आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एएसपी रमेश माचरा ने बताया कि परिवादी अलीशेर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ‘‘ उसने नई दिल्ली से एक गाड़ी खरीदी है, जिसके नंबर व रजिस्ट्रेशन कराने के लिए चुरु जिला परिवहन विभाग में संपर्क किया। जिस पर विभाग में गाड़ी के रजिस्ट्रेशन से संबधित सभी दस्तावेज मय फीस के जमा करवा दिये। लेकिन गाड़ी के नंबर व रजिस्ट्रेशन को राजस्थान में ट्रांसफर नही किया जा रहा था तो विभाग के सूचना सहायक धर्मेद्र कुमार व दलाल भवानी सिंह ने दस हजार रुपये में इस मामले में कार्यवाही के लिए दबाव बनाया। इस पर दोनेां में 8 हजार रुपये में गाड़ी के दस्तावेज बनाने के लिए सहमति बन गई। इस शिकायत का सत्यान कराने पर एसीबी की टीम ने सूचना सहायक व दलाल को आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार कर लिया।
एसीबी की टीम ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। टीम दोनेां से अलग अलग जानकारी जुटा रही है। विभाग व इनके आवास की भी जांच की जा रही है।
हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply