श्री सीमेंट को मिला ‘‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’’ पुरस्कार

मुंबई /ब्यावर। भारत की विनिर्माण एवं उत्पादन क्षेत्र में वर्ष 2017-18 में ‘कार्य करने के लिए महान स्थानों’ (ग्रेट प्लेस टू वर्क )के लिए चुनी गई 5 शीर्ष कंपनियों में श्री सीमेंट ने अपना स्थान अर्जित किया है। देश की 100 शीर्ष कंपनियों में श्री सीमेंट ने 65वां स्थान अर्जित किया है।
मुंबई के होटल आईटीसी ग्रांड सेंट्रल में आयोजित समारोह  में  यह पुरस्कार बेनेट कॉलेमन एण्ड कंपनी के निदेशक राज जैन द्वारा श्री सीमेंट के संयुक्त अध्यक्ष (वाणिज्यिक) संजय मेहता एवं वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन विकास) दीपशिखा ठाकुर को प्रदान किया गया।
ग्रेट प्लेस टू वर्क संस्थान वैश्विक स्तर पर अनुसंधान, परामर्श एवं प्रशिक्षण के क्षेत्र में 6 महाद्वीपों के 45 देशों में कार्यशील है। यह संस्था विभिन्न संस्थानों एवं कार्यस्थलों को बेहतर बनाने तथा अपनी पहचान कायम करने में मदद करती है। इस वर्ष भारत की 700 से भी अधिक कंपनियों ने इस प्रतिस्पर्द्धा में भाग लिया। प्रतिस्पर्द्धा में विजेताओं का चयन त्रिस्तरीय प्रक्रिया से किया जाता है जिसके अन्तर्गत कर्मचारियों का सर्वे, कंपनी पॉलिसियों का आंकलन एवं तीसरे पक्षकार द्वारा प्रक्रिया की ऑडिट के चरण सम्मिलित है। इस प्रक्रिया के उपरांत देश के 100 ‘‘बेस्ट प्लेस टू वर्क’’ संस्थानों की सूची जारी की गई।
संस्थानों का चयन प्रबंधकीय विश्वसनीयता, कर्मचारियों में प्रबंधन के प्रति सम्मान की भावना, कर्मचारियों की नजर में प्रबंधकीय पद्धतियों में पारदर्शिता, कर्मचारियों मंे कार्य के प्रति गौरवभाव, कर्मचारियों में आपसी सौहार्द भावना के आधार पर किया जाता है।
इस अवार्ड की प्राप्ति पर कम्पनी के चैयरमैन बीजी बांगड़, प्रबंध निदेशक एचएम बांगड़, संयुक्त प्रबंध निदेशक प्रशांत बांगड, अध्यक्ष (वर्क्स) पीएन छंगाणी, संयुक्त उपाध्यक्ष (वाणिज्यिक) संजय मेहता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष़ (वाणिज्यिक) अरविन्द खीचा की ओर से श्री परिवार के सदस्यों को बधाई दी गई।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply