खेलकूद को शिक्षा का एक आवश्‍यक अंग बनाया जाए : उपराष्‍ट्रपति

Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu news, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu photo,

प्रत्‍येक बच्‍चे को किसी भी खेल में दिलचस्‍पी लेने के लिए प्रोत्‍साहित करें : उपराष्‍ट्रपति

हैदराबाद। बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल में विजय पाने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रचने वाली सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिन्धु को उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने बधाई दी है। सुश्री सिन्धु और उनके परिवार के सदस्यों ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उपराष्ट्रपति ने कहा कि सिन्धु ने हमारा सिर गर्व से ऊंचा किया है। श्री नायडू ने अपने प्रदर्शन में एकरूपता बनाये रखने के लिए सुश्री सिन्धु की सराहना की और कहा कि वे युवाओं के लिए अनुकरणीय उदाहरण है। युवाओं को उनके समर्पण, कठोर परिश्रम और खेलों के प्रति उनके जुनून से प्रेरणा लेनी चाहिए।

पीएम मोदी ने ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में जारी किया 100 रुपए का सिक्काBadminton Player, Ms. P.V. Sindhu, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu news, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu photo, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu,
मनुष्य के सम्पूर्ण व्यक्तित्व को बेहतर बनाने के लिए खेलों और शारीरिक गतिविधियों के महत्व के बारे में बातचीत करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि प्रत्येक बच्चे को शुरू से ही किसी खेल में दिलचस्पी लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेलों में भाग लेने से आत्म-विश्वास बढ़ता है, टीम भावना पैदा होती है और बच्चों को बेहतर मनुष्य बनाने में मदद मिलती है।
उपराष्ट्रपति ने कहा कि एक सम्पन्न और समृद्ध राष्ट्र बनने के लिए एक स्वस्थ राष्ट्र बनना जरूरी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि युवा पीढ़ी को राष्ट्र के विकास में सक्रिय भागीदारी के लिए स्वस्थ रहना होगा। हमें इस बात को याद रखना चाहिए कि एक सम्पन्न और समृद्ध राष्ट्र बनने के लिए स्वस्थ राष्ट्र बनाना जरूरी है।

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजरBadminton Player, Ms. P.V. Sindhu, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu news, Badminton Player, Ms. P.V. Sindhu photo,
श्री नायडू ने बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और देश में खेल प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने वाले सभी कोचों को बधाई दी और खिलाड़ियों तथा एथलीटों को बनाने में उनके प्रयासों की सराहना की। उपराष्ट्रपति ने पी.वी. सिन्धु के पूरे करियर में उन्हें सहयोग देने के लिए उनके माता-पिता की सराहना की।

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

युवाअेां को सेना में मिले अधिकतम अवसर: केंद्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply