सिंधिया परिवार और सीएम शिवराज में युद्वविराम, एक थी रानी ऐसी भी’ हुई टैक्स फ्री

cmmmmभोपाल। भारतीय जनता पार्टी की राजनीतिक यात्रा में अहम् भूमिका निभाने वाली राजमाता विजयराजे सिंधिया के जीवन पर बनी फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है। यह फिल्म 21 अप्रैल देश भर में रिलीज होने वाली है।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने राजमाता विजयराजे सिंधिया की जीवनी पर आधारित फिल्म को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि राजमाता के समर्पण से हमें प्ररेणा मिलती है। उनका मध्यप्रदेश के विकास में असाधारण योगदान है। उनकी जीवन शैली, सधंर्ष, जीत-हार और उनके विचार आज की परिस्थिति में महत्वपूर्ण है। श्रीमती सिंधिया ने गोवा की राजपाल मृदुल सिन्हा का भी आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘एक थी रानी एसी भी’ मृदुला सिन्हा की किताब ‘राजपथ से लोकपथ’ पर आधारित है।
राजनीतिक समीक्षकेां के अनुसार मध्यप्रदेश सरकार के इस कदम को सिंधिया परिवार की जीत माना जा सकता है। हाल ही में हुए भिंड उप चुनाव 2017 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया परिवार पर अंग्रेजों के साथ मिलकर जनता पर जुल्म ढहाने का आरोप लगाकर इस परिवार की नाराजगी मोल ले ली थी। जिसके राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और उनकी बहन खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पार्टी के अंदर हर स्तर पर शिकायत की थी, जिसके चलते अब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राजमाता पर बनी फिल्म को टैक्स फ्री करके इस प्रभावशाली परिवार की नाराजगी को कम करने की कोशिश की है।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply