बांग्लादेश में विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम, इमरजेंसी लैंडिग के बाद आरोपी गिरफतार

plane hijack in bangladeshm Gunman hijack a passenger plane in Bangladesh jet makes emergency landing

ढाका (बांग्लादेश)। बांग्लादेश से दुबई जा रहे विमान बीजी 147 को हाइजैक करने की कोशिश की गई, जिसके बाद विमान को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अडडे पर इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी। सुरक्षा बलों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया। विमान हाइजैक की सूचना मिलते ही चिटगांव एयरपेार्ट को बंद कर दिया गया और इसमें सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया। विमान में एक शख्स हथियार लेकर घुस गया था। विमान में सवार सभी यात्रियों, कू्र मेंबर को हाइजैकर के कब्जे से सुरक्षित मुक्त करा लिया गया है। इसके बाद हाइजैकर को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। विमान में सवार यात्रियों में बांग्लादेश का एक संासद भी शामिल था।

Mumbai : प्लेन हाइजैक की धमकी, देशभर के हवाई अडडों पर हाई अलर्ट

नागर विमान प्राधिकरण की और से जारी बयान में बताया गया कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा चलाया गया आपरेशन अब खत्म हो गया है और संदिग्ध विमान हाइजैकर घायल हो गया जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया। हाइजैकर ने दावा किया कि उसने अपने निजी कारणों से विमान का अपहरण किया था और उसके पास बम के साथ एक हथियार भी था।

बांग्लादेश नागर विमानन सचिव मोहीबुल हक ने बताया कि एक केबिन क्रू ने संदिग्ध यात्री की हरकतों को देखते हुए विमान का इमरजेंसी अलार्म बजा दिया। इसके बाद पायलट ने आपातकालीन लैंडिग की, फिर जांच के बाद सभी यात्रियेां को सुरक्षित विमान से बाहर उतार लिया गया। स्थानीय सुरक्षा एजंेसियां इस मामले की जांच कर रही है।

Modi है तो मुमकिन है: आंतक की सभी फैक्ट्रियां होगी बंद : PM Modi

Pulwama Terror Attack : शहीदों केा अनूठे अंदाज में दी श्रद्धांजलि, गुदवा लिए शरीर पर नाम

श्रीगंगानगर: भारत – पाक बार्डर पर पाकिस्तान की और से गोलीबारी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Leave a Reply