बाड़मेर: रामकथा के दौरान आंधी – बारिश से गिरा टेंट, 14 की मौत, 50 जख्मी

0
Barmer , Pandal collapse, Rajasthan News, Barmer News, Barmer update, PM Modi, CM Ashok Gehlot, Barmer Hindi News, Hindi News Barmer, Barmer breaking news, Ram katha pandal ke news, Devotees Barmer, बाड़मेर की खबरें, बाड़मेर में टेंट गिरा, राजस्थान के बाड़मेर की खबरें, राजस्थान हिंदी समाचार, बाड़मेर में रामकथा के दौरान हादसा, Hello rajasthan news, Jaipur Hindi News, Rajasthan Hindi News,Latest News Rajasthan, Rajasthan Hindi News, Latest news, Rajasthan Health Department News,

बाड़मेर। बाड़मेर जिले के जसोल (Jasol-Barmer) कस्बे में रविवार को रामकथा (RamKatha) के दौरान अचानक आई बारिश और तूफान से पंडाल गिर गया, जिसमें 14 लेागों की मौत हेा गई। जबकि इस हादसे में 50 से अधिक लोग जख्मी हो गए। सभी घायलों को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकेां को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की मदद की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुःख जताया है।

जिला कलैक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि रामकथा में एक हजार से अधिक लोग मौजूद थे। इस हादसे का एक विडियेा वायरल हो रहा है अैार कथावाचक मुरलीधर मौजूद भक्तेां से पंडाल खाली करने के लिए कह रहें है। इसी दौरान बारिश और तूफान के बीच पंडाल गिर गया।

Barmer , Pandal collapse, Rajasthan News, Barmer News, Barmer update, PM Modi, CM Ashok Gehlot, Barmer Hindi News, Hindi News Barmer, Barmer breaking news, Ram katha pandal ke news, Devotees Barmer, बाड़मेर की खबरें, बाड़मेर में टेंट गिरा, राजस्थान के बाड़मेर की खबरें, राजस्थान हिंदी समाचार, बाड़मेर में रामकथा के दौरान हादसा, Hello rajasthan news, Jaipur Hindi News, Rajasthan Hindi News,Latest News Rajasthan, Rajasthan Hindi News, Latest news, Rajasthan Health Department News,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी सवंेदनाएं पीड़ित परिवारेां के साथ है अैार मैं घायलों के जल्द स्वस्थ हेाने की कामना करता हूं।

Barmer , Pandal collapse, Rajasthan News, Barmer News, Barmer update, PM Modi, CM Ashok Gehlot, Barmer Hindi News, Hindi News Barmer, Barmer breaking news, Ram katha pandal ke news, Devotees Barmer, बाड़मेर की खबरें, बाड़मेर में टेंट गिरा, राजस्थान के बाड़मेर की खबरें, राजस्थान हिंदी समाचार, बाड़मेर में रामकथा के दौरान हादसा, Hello rajasthan news, Jaipur Hindi News, Rajasthan Hindi News,Latest News Rajasthan, Rajasthan Hindi News, Latest news, Rajasthan Health Department News,

मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ‘‘जसोल, बाड़मेर में रामकथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने, शोकाकुल परिजनों को संबल देने की प्रार्थना है। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभी की कामना करता हूं।

Barmer , Pandal collapse, Rajasthan News, Barmer News, Barmer update, PM Modi, CM Ashok Gehlot, Barmer Hindi News, Hindi News Barmer, Barmer breaking news, Ram katha pandal ke news, Devotees Barmer, बाड़मेर की खबरें, बाड़मेर में टेंट गिरा, राजस्थान के बाड़मेर की खबरें, राजस्थान हिंदी समाचार, बाड़मेर में रामकथा के दौरान हादसा, Hello rajasthan news, Jaipur Hindi News, Rajasthan Hindi News,Latest News Rajasthan, Rajasthan Hindi News, Latest news, Rajasthan Health Department News,प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी इस हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए ट्वीट कर इस हादसे में कई लोगों की मृत्यु एंव घायल होने की खबर दुखद है। मैं मृतकेंा के परिजनेां के प्रति गहरी संवदेनाएं व्रूक्त करत हूं, एंव घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। जिला प्रशाासन को राहत व बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए गए है।

 

मुख्यमंत्री ने संभागीय आयुक्त को जांच के निर्देश दिए, मृतकों के परिजनों को मिलेगी 5-5 लाख रूपये की सहायता राशि
rajasthan election result, ashok gehlotमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  जसोल कस्बे में रविवार को रामकथा के दौरान आंधी-बारिश से पाण्डाल गिरने से हुए हादसे पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जोधपुर के संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी को घटना की जांच के निर्देश दिए हैं।
श्री गहलोत ने इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबन्धन एवं चिकित्सा अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों एवं उपचार के लिए उचित निर्देश दिए। उन्होंने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रूपये की सहायता राशि देने के निर्देश प्रदान किए हैं। हादसे में घायलों को भी अधिकतम 2 लाख रूपये की सहायता राशि दी जाएगी।
श्री गहलोत ने इस दुर्घटना के मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।
उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की है।
मुख्यमंत्री ने रविवार शाम मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्चाधिकारियों के साथ हुई आपात बैठक में जसोल में हुए हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने पीड़ितों को जल्द से जल्द राहत देने और निःशुल्क उपचार के लिए जोधपुर संभागीय मुख्यालय से अतिरिक्त चिकित्सा टीमों, नर्सिंग स्टाफ, दवाइयाेंं की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा पुलिस, प्रशासनिक सहायता एवं आपदा प्रबन्धन व्यवस्था कराने के निर्देश दिये।
श्री गहलोत के निर्देश पर राहत एवं बचाव कार्यों के लिए संभागीय आयुक्त जोधपुर बी.एल. कोठारी और पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज सचिन मित्तल घटनास्थल के लिए रवाना हुए।
www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.