तीन सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार विजेता ‘चिकन बिरयानी 2’ रिलीज

0
3 Best Film Awards Winners ‘ Best Film Awards Winners, Chicken Biryani 2 Released, Film Awards, Devansh Mishra, Amazon Prime US, Amazon Prime UK, Youtube India, Filmocracy, Devansh Telefilms, Bollywood actor GavieChahal, Chicken Biryani 2 full movie, Chicken Biryani 2 latest news, Chicken Biryani 2 starcast,

जयपुर। तीन सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार विजेता ‘चिकन बिरयानी-2’ (Chicken Biryani 2) का सीक्वल अभी बाहर है। ‘चिकन बिरयानी-1 की बड़ी सफलता के बाद शिलोम मीडिया ने इस साल चिकन बिरयानी-2 को अमेजन प्राइम यूएस, अमेजन प्राइम यूके, यूट्यूब इंडिया, फिल्म डेमोक्रेसी, वीमियो ऑन डिमांड और उडु डिजिटल जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर जारी किया है। इन प्लेटफार्मों पर दोनों भाग उपलब्ध हैं। दोनों ही फिल्में लोम हर्ष द्वारा निर्देशित हैं।


चिकन बिरयानी एक आर्मी घटना पर आधारित थी और इसने कई लोगों का दिल जीत लिया। चिकन बिरयानी ने 13 पुरस्कार और नामांकन तथा चिकन बिरयानी-2 ने 3 सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार और 7 नामांकन प्राप्त किए हैं। चिकन बिरयानी-2 एक लापता हुए बच्चे और उसकी पहचान की कहानी पर आधारित है। इसमें कैसे भारतीय और पाकिस्तानी सेना उसके मालिकाना हक को लेकर लड़ते हैं। इस खोए हुए बच्चे के चारों ओर कूटनीतिक रणनीति दिखाई गई है और उन्होंने उसका नाम कश्मीर रखा। इस लापता बच्चे के बारे में यह तय करने की स्थिति में डाल दिया कि वह कहां है। फिल्म देवांश टेलीफिल्म्स द्वारा प्रस्तुत की गई है और भारत मिश्रा द्वारा निर्मित है।


इस फिल्म में मुख्य भूमिका बॉलीवुड अभिनेता गैवी चहल निभा रहे हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्में की हैं। गैवी चहल को ‘एक टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ की फिल्मों में अपने किरदार कैप्टन अबरार के लिए विशेष रूप से जाना जाता है। अब वह शॉर्ट फिल्म ‘चिकन बिरयानी-1’ और ‘चिकन बिरयानी-2’ में मेजर पुरी की भूमिका निभा रहे हैं।


जयपुर शहर के देवांश मिश्रा लापता बच्चे ‘कश्मीर’ के नाम की भूमिका निभा रहे हैं। देवांश मिश्रा ने अपने प्रदर्शन से करेक्टर को सही ठहराया। एक बच्चे के अभिनेता के रूप में उन्होंने बहुत अच्छी शुरुआत की है। लोगों ने फिल्म में उनके अभिनय की सराहना की। देवांश मिश्रा जल्द ही एक और फिल्म व कई टीवी सीरियल्स में नजर आएगा।


फिल्म लेखक और निर्देशक लोम हर्ष एक के बाद एक अवार्ड विजेता फि़ल्में दे रहे हैं। उनकी सभी प्रोजेक्ट्स को सम्मानित किया जा रहा है। हाल ही में उन्हें भारत की संसद में यूएन और यूपीएफ द्वारा शांति के लिए युवा राजदूत से सम्मानित किया गया है। वह चिकन बिरयानी 2 में एक पाकिस्तानी मेजर की भूमिका भी निभा रहे हैं।


इसके अलावा फिल्म में सदानंद शर्मा ने लीड एक्टर गैवी चहल और अनिकेत इंदोरिया ने पाकिस्तानी मेजर के साथ सहायक भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म का संपादन विनय पाल ने किया है।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.