रोटरी मरूधरा की ओर 360 जेल कैदियों की हुयी चिकित्सा जांच

0

बीकानेर। रोटरी बीकानेर मरुधरा की ओर से केंद्रीय कारागृह में वृहत बहु संकायि चिकित्सा शिविर और एचडीएफसी बैंक के सहयोग से सघन पोधरपण का वृहत्त आयोजन किया गया।  

क्लब सचिव मनीष कालरा ने बताया की इस शिविर में 360 कैदियों की चिकित्सा जांच की गयी जिसमे नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. आनंद शर्मा, फिजिशियन डा. राहुल हर्ष, डा. लवलीन कपिल, चर्म रोग विशेसज्ञ डा. सौरभ अग्रवाल, नाक, कान गला रोग विशेषज्ञ डा. मनीष धानुका, फीजियोथेरेपिस्ट डा. अभिषेक गर्ग, दन्त रोग विशेसज्ञ डा. प्रवीण शर्मा ने अपनी सेवाएं दी। जांच किये हुवे रोगियो को क्लब की और से निःशुल्क दवाइयां उपलब्ध करवाई जायेगी। शिविर से पूर्व रोटरी मरुधरा और एचडीएफसी बैंक की और से जेल के अंदर और बाहर परिषर में 275 विभिन्न तरह के पौधे लगाए गए। IMG_20160717_104834 पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत जेल अधीक्षक कैलाश त्रिवेदी, रोटरी मरुधरा के अध्यक्ष आनंद आचार्य एचडीएफसी के विजेंद्र वाधवा ने पौधे लगाकर अभियान की शुरुआत की।

इस अवसर पर जेल अधीक्षक कैलाश त्रिवेदी ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के जुड़ाव से जेल कैदियों के जीवन मे सुधार लाने का सुलभ अवसर हो जाता है वहीं प्रकृति के लिए ये पौधे लगाना भी आज की पीढ़ी दायित्व है। रोटरी मरूधरा के अध्यक्ष आनन्द आचार्य ने कैदियों के लिए रोटरी की ओर से हरंसभव सहायता की बात कही तथा इस माह विभिन्न स्थ्लों पर 1100 पौधें लगाने के लक्ष्य मे बताया। एचडीएफसी बैंक के कलस्टर हैड विजेन्द्र वाधवा ने देशव्यापी गो ग्रीन अभियान के बारे मे बताया।पौधरोपण कार्यक्रम में जेलर पारस जांगिड़, पूनिया, रोटेरियन अर्पित अग्रवाल, रोटे पुनीत हर्ष, संतोष बांठिया, राजीव माथुर, राहुल माहेश्वरी, गोविन्द कल्याणी, लक्ष्मी नारायण सुथार, सुरेश पारीक, शरद कालरा, एचडीएफसी के इरफान खान के साथ रोट्रैक्टर्स पुरुषोत्तम भादाणी, पुष्पेन्द्र सिंह, मुकुंद व्यास ने पौधरोपण चिकित्सा शिविर में सहयोग किया।