जयपुर: पिता का दोस्त बताकर 7 साल की बच्ची से रेप, इलाके में तनाव

Rape in Jaipur, Tension in Jaipur after Rape bid on Girl, Hindi News, Rajasthan Hindi News, Rajasthan latest story, latest news ,Latest Hindi News,Jaipur Hindi News, Jaipur today news, Jaipur latest news, जयपुर, पिता का दोस्त बताकर 7 साल की बच्ची से रेप, 7Year Old Girl Raped in Jaipur, Minor Girl Raped in Jaipur, Breaking news,

@जी.एस.धालीवाल, जयपुर। प्रदेश की राजधानी में एक बार फिर मानवता शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यंहा एक व्यक्ति खुद को बच्ची के पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद बच्ची को सड़क पर लहुलुहान हालत में छोड़कर चला गया। जिसके बाद शास्त्रीनगर के स्थानीय लोगों ने परिजनों के साथ मिलकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित भीड़ ने पहले जमकर नारेबाजी की फिर पुलिस स्टेशन को घेरकर विरोध जताया और बाद में कुछ वाहनेां में तोड़फोड़ की। जिससे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 13 स्थानों पर इंटरनेट की सेवा को भी कुछ इलाकों में बंद कर दिया। परिजनेंा ने लड़की को सर्जिकल आईसीयू में भर्ती कराया। मेडिकल मुआयने के बाद रिपेार्ट में उसने सीने पर खरोंच, माथे पर चोट के निशान, निजी भाग में खरोंच के निशान मिले है। अभी बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। पूर्व मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे सहित अनेक नेताअेंा ने इस घटना पर रोष व्यक्त किया है।

संभागीय आयुक्त के.सी.वर्मा ने बताया कि 3 -4जुलाई सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक शहर के 13 स्थानेां पर इंटरनेट की सेवाअेंा को निलंबित कर दिया गया है। पेास्केा एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। जल्द ही आरेापियों की गिरफतारी हो जायेगी।

पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि अभी बच्ची खतरे से बाहर है और वरिष्ठ चिकित्सक उसका इलाज कर रहें है। पुलिस आरोपी की गिरफतारी हेाने के बाद उसे कठोर सजा दिलाने का प्रयास करेंगे।
अफवाहेां पर विश्वास न करें: पुलिस आयुक्त
पुलिस आयुक्त श्रीवास्तव ने स्थानीय लोगेां से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करे ।

शास्त्रीनगर की दुःखद घटना के लिए मुख्यमंत्री सहायता
शास्त्रीनगर में हुई दुःखद घटना पर मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी एवं रफीक खान ने मंगलवार को परिजनों और लोगों से समझाईश की। जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि उनके संवेदनशील प्रयासों से मांग के दृष्टिगत परिवार को 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत की गई।

उन्होंने बताया कि आर्थिक सहायता के लिए जयपुर जिला कलक्टर कार्यालय से जारी 5 लाख रूपये की राशि का चैक मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी एवं रफीक खान की मौजूदगी में पीड़ित परिवार के संरक्षक पिता को प्रदान किया।

बच्ची से दरिंदगी का मामला मानवता को शर्मसार कर देने वाला: पूर्व मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे
पूर्व मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि शास्त्री नगर में सात वर्षीय बच्ची से दरिंदगी का मामला मानवता को शर्मसार कर देने वाला है। घटना के करीब 48 घंटे बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से जयपुर में हर तरफ आक्रोश व दहशत का माहौल है। बावजूद इसके राज्य सरकार की चुप्पी समझ से परे है।

पिछले 6 माह में राजस्थान में महिला अत्याचार इस कदर बढ़ गया है कि प्रतिदिन करीब 12 बच्चियां दुष्कर्म की शिकार हो रही हैं। भाजपा सरकार ने दुष्कर्मियों को मृत्युदंड की सजा का प्रावधान किया था, लेकिन अफसोस कांग्रेस सरकार की नाकामी के चलते अब आरोपियों को पकड़ना तक दूभर हो गया है।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.