अगस्ता डील प्रकरण पर कांग्रेस का पलटवार, सीएम पर हो कार्रवाई

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में प्रधानमंत्री और भाजपा नेतृत्व से राजस्थान की मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में अब केंद्र से लेकर प्रदेश तक सिसासत गरमा गई है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी निशाने पर लिया है।अगस्ता डील प्रकरण पर कांग्रेस का पलटवार, सीएम पर हो कार्रवाई 1
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार कैग की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद कर जनता के 1.14 करोड़ रुपए का नुकसान किया था। इस मामले में उल्लेखित अगस्ता हेलीकॉप्टर स्टेट हैंगर पर धीरे-धीरे कबाड़ में बदल रहा है। राज्य सरकार ने इस हेलीकॉप्टर की खरीद 2005 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अनुमोदन के बाद की थी। इधर, कांग्रेस आलाकमान के राजे को निशाने पर लेने के बाद प्रदेश नेतृत्व भी सक्रिय हो गया है। प्रदेश कांग्रेस इस मामले में सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुट गया है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व से प्रदेश की मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर अगस्ता वेस्टलैण्ड खरीद में घोटाले के आरोप कांग्रेस पार्टी नहीं लगा रही। देश की प्रतिष्ठित जांच एजेंसी कैग की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है। अब तो प्रधानमंत्री और भाजपा नेतृत्व को हिम्मत दिखाते हुए अपनों पर भी कार्रवाई करनी चाहिए। राजे सिटिंग सीएम हैं, यदि कार्रवाई नहीं होगी तो मामले को दबाने के प्रयास किए जाएंगे।