Top

ग्रेटर नोएडा : वेतन न मिलने से परेशान एनटीपीसी के संविदा कर्मी ने हाथ जलाया

ग्रेटर नोएडा : वेतन न मिलने से परेशान एनटीपीसी के संविदा कर्मी ने हाथ जलाया

गौतमबुद्धनगर, 23 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एनटीपीसी के 32 वर्षीय एक संविदा कर्मचारी ने 6 महीने से वेतन न मिलने पर गुरुवार को कंपनी के बाहर खुद के हाथ पर तेल छिड़ककर आग लगा ली। जख्मी व्यक्ति को तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। व्यक्ति का आरोप है कि ठेकेदार ने उसे पिछले 6 महीने से पगार नहीं दिया है, जिसमें लॉकडाउन के समय का भी वेतन शामिल है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज ने जानकारी साझा करते हुए बताया, दोपहर लगभग 12 बजे एनटीपीसी के एचआर डिपार्टमेंट से सूचना प्राप्त हुई कि राजेश जो हापुड़ जिले के सोलाना गांव का रहने वाला है, एनटीपीसी के गेट नंबर 2 पर अपने हाथ पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगा ली। वह एनटीपीसी में संविदा कर्मचारी है।

उन्होंने बताया, इस कर्मचारी का 6 माह से वेतन का विवाद चल रहा था। इस कारण उसने अपने हाथ पर तेल छिड़ककर जलाने का प्रयास किया है। उसे दादरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

ग्रेटर नोएडा एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने आईएएनएस को बताया, जिस व्यक्ति ने आग लगाई है, ये उसका और कॉन्ट्रैक्टर के बीच का मामला है। कर्मचारी कंपनी के परिसर में सिर्फ काम करता है। उसे थर्ड पार्टी कॉन्ट्रेक्टर ने नौकरी पर रखा था। उस व्यक्ति का सीधे तौर पर एनटीपीसी से कोई लेनादेना नहीं है। इस कर्मचारी का 10 हजार रुपये का मामला है। अभी तक हमें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी।

--आईएएनएस

Next Story
Share it