Top

टीम एप पर 1ही दिन में 500 करोड़ मिनट बात की गई : सत्य नडेला

टीम एप पर 1ही दिन में 500 करोड़ मिनट बात की गई : सत्य नडेला

नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि टीम उपयोगकर्ताओं के द्वारा इस तिमाही एक ही दिन में पांच करोड़ मिनट से अधिक समय तक के लिए मीटिंग की गई। आज के समय में 15 करोड़ से अधिक विद्यार्थी और शिक्षक टीम, स्ट्रीम, वननोट के साथ ही साथ फ्लैपग्रिड जैसे टूल्स पर निर्भर हैं, जिनके माध्यम से चीजों को सीखने की दिशा में वे अपने आपको व्यस्त रखते हैं।

नडेला ने कहा कि कंपनी इस प्लेटफॉर्म की उपयोगिता में तेजी से हो रही वृद्धि पर गौर फरमा रही है, चूंकि लोग एक टीम या समूह में मिलकर ही बातें करते हैं, किसी चीज को लेकर आपस में काम करते हैं या किसी विषय सामग्री का सह लेखन करते हैं।

नडेला ने बुधवार को कहा, 69 संगठनों में फिलहाल 100,000 से अधिक टीम के उपयोगकर्ता हैं और 1,800 से अधिक संगठनों में 10,000 से अधिक टीम यूजर्स हैं।

माइक्रोसॉफ्ट की टीम लोगों को एकजुट करने में मदद कर रही है जब वे अलग-अलग स्थानों पर हैं।

नडेला कहते हैं, हम टुगेदर मोड और डायनेमिक स्टेज जैसी टीम ऐप की नई क्षमताओं के साथ इसके हर एक पहलू पर निरंतर विचार कर रहे हैं ताकि आपस में और अधिक जुड़ रहने व दिमाग के बोझ को कम करने में लोगों की मदद की जा सके।

माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स में गैलरी व्यू का विस्तार किया है ताकि लोग एक ही समय में 49 प्रतिभागियों को देख सके और उनसे बातें कर सके। ब्रेकआउट रूम्स और लाइव रिएक्शंस वर्चुअल वल्र्ड में सोशल कैपिटल के निर्माण में लोगों की मदद करेगी।

टुगेदर मोड अगस्त से उपलब्ध कराया जाएगा।

--आईएएनएस

Next Story
Share it