अमेजऩ तत्काल ने जयपुर के एसएमबी’ज़ को केवल 60 मिनट में अमेजऩ डाट इन पर बिक्री के लिए सक्षम बनाया

जयपुर। भारत के बिक्री के तरीके में परिवर्तन लाने के अपने विजऩ के अनुरुप, अमेजऩ डाट इन ने अमेजऩ तत्काल प्रस्तुत की जो जयपुर में लघु एवं मध्यम व्यवसायों एसएमबी’ज की मदद करने की एक अनूठी पहल है। वन-स्टाप-शॉप के रूप में, अमेजऩ तत्काल एसएमबी’ज़ को 60 मिनट से कम समय में ऑनलाइन होने व अमेजऩ डाट इन पर बिक्री करने में सक्षम बनाया ।

अमेजऩ तत्काल एक विशेष रूप से बनाया गया स्टूडियो-आन-व्हील्स है जो रजिस्टेऊशन, इमेजिंग व वर्गीकरण सेवाओं तथा मूल विक्रेता प्रशिक्षण मैकेनिज़्म के सहित अनेक सेवाओं की पेशकश करता है। यह हज़ारों इच्छुक विक्रेताओं को ।अमेजऩ डाट इन पर तुरंत बिक्री शुरू करने व ऑनलाइन बिजऩेस की शुरूआत करने के फायदों का अनुभव प्रदान करता है।

अमेजऩ तत्काल आज राजा पार्क और मालवीय नगर, जयंती मार्केट और एमआई रोड,  बृहस्पतिवार, रेजऱ प्लाजा और चौड़ा रास्ता तथा शुक्रवार, 15 अप्रैल को एससी रोड और बरकत नगर में खड़ी होगी। यह देश में विभिन्न क्षेत्रों में जाएगी और जह़ारों उद्यमियों, शिल्पकारों, निर्माताओं और विक्रेताओं को अपने साथ जोड़ेगी तथा उन्हें ऑनलाइन बेचने में मदद करेगी।

इस अवधारणा के बारे में बात करते हुए, गोपाल पिल्लई, डायरेक्टर एवं जीएम, सैलर्स सर्विसेज,  अमेजऩ इंडिया ने कहा, सैकड़ों एसएमबी’ज़ के साथ हमारी बातचीत से यह पता लगा कि उन्हें ऑनलाइन आने व बिक्री शुरू करने में गहरी दिलचस्पी है, लेकिन वे इस प्रक्रिया में समय लगने, इसके मुश्किल व जटिल होने के कारण आने वाली रूकावटों को पार करने में अक्षम हैं। परिणामस्वरूप, अनेक इच्छुक विक्रेता ऑनबोर्डिंग के इस कार्य को टालते हैं। हमेशा की तरह, हमने विक्रेताओं की आवश्यकताओं के अनुसार शुरूआत की और अमेजऩ तत्काल की अवधारणा की शुरूआत की। हमारा विश्वास है कि यह पहल विक्रेताओं को इन रूकावटों पर काबू जाने में मदद करेगी और वे तेज़ी से व आसानी से अमेजऩ के प्लेटफार्म पर बिक्री कर सकेंगे। गोपाल ने आगे कहा, हम ऑनलाइन होने और डिजि़टल अर्थव्यवस्था का लाभ उठाने के लिए विक्रेताओं की दिलचस्पी और उत्साह के उच्च स्तर को देखकर बहुत उत्साहित हैं। अमेजऩ डाट इन पर विक्रेताओं की बड़ी सं या ने पिछले वर्ष 250 प्रतिशत वर्ष दर वर्ष की वृद्धि हासिल की है। हमें विश्वास है कि अमेजऩ तत्काल जैसी पहलों से देश के हज़ारों एमएमई’ज़ को 60 मिनट की अवधि में अमेजऩ डाट इन मार्केटप्लेस पर बिक्री करने की आसानी व सुविधा का लाभ मिलेगा।