अर्ज – द लाइफस्टाइल एग्जीबिशन आज से

जयपुर। वीमन एन्टरप्रेन्योर्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सी-स्कीम, पृथ्वीराज रोड स्थित के.के. स्क्वायर में ‘‘अर्ज- द लाइफस्टाइल एग्जिबिशन’’ आयोजित की जाएगी। 2 एवं 3 अप्रेल 2016 को लगाई जाने वाली इस दो दिवसीय एग्जिबिशन में विजिटर्स को फैशन, लाइफस्टाइल एण्ड होम डेकोर प्रोडक्ट्स की वैराइटीज देखने को मिलेगी। एग्जिबिशन में जयपुर के अलावा दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता के साथ ही इंटरनेशनल फैशन डिजाइनर्स और एग्जिबिटर्स अपने प्रोडक्ट्स डिस्प्ले करेंगे।

‘‘अर्ज- द लाइफस्टाइल एग्जिबिशन’’ की आयोजक अंजू यादव ने बताया कि 2 अप्रेल 2016 को सुबह 11.30 बजे मिसेज एशिया इंटरनेशनल मेघा आरूप एग्जिबिशन का इनोग्रेशन करेगीं। एग्जिबिशन में 50 से अधिक थीम बेस्ड स्टॉल्स पर महिलाओं एवं युवतियों के लिए लाइफस्टाइल सेग्मेन्ट में डिजाइनर क्लॉथ्स, ज्वैलरी, इण्डो-वेस्टर्न गारमेन्ट्स, फैशन एसेसरीज शोकेस किए जाएंगे, वहीं होम डेकोर सेक्शन में बैडशीट्स, कुशन कवर्स, फर्नीशिंग और होम डेकोरेटिव आइटम्स भी उपलब्ध होंगे। ‘‘मेक इन इण्डिया’’ थीम पर आयोजित इस एग्जिबिशन में महिलाओं के बनाए गए हाई एण्ड फैशन एण्ड लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स प्रदर्शित किए जाएंगे। दिन भर हेयर एण्ड मेकअप के लाइव डेमो जारी रहेंगे। एग्जिबिषन में सिटी पैलेस के दीया कुमारी फाउण्डेषन की ओर से स्पेषल स्टाल ‘‘द पैलेस एटेलियर‘‘ भी लगाई जायेगी। इस स्टाल में ग्रामीण महिलाओं की तैयार की गई इण्डो वेस्टर्न और राजस्थानी ट्रेडिषनल ड्रेसेज शोकेस होगी।

‘‘अर्ज-द लाइफस्टाइल एग्जिबिशन’’ की संयोजक रीना सुरोलिया के अनुसार प्रतिदिन सुबह 11 से रात्रि 8 बजे तक लगाई जाने वाली इस एग्जिबिशन में लंदन फैशन वीक के नामी फैशन डिजाइनर फैलिक्स बैंडिश का डिजाइनर कलेक्शन भी शोकेस किया जाएगा। एग्जिबिशन के दौरान 3 अप्रेल को शाम 5 बजे से स्टाइल स्कूल के संयोजन में फैशन और हेयर एण्ड मेकअप शो आयोजित किए जाएंगे। इस फैशन शो में टॉप मॉडल्स डिजाइनर संजय-ऋचा मोदी के डिजाइनर कलेक्शन को रैम्प वॉक कर शोकेस करेंगे। सिजलिन सीजर्स के संयोजन में हेयर एण्ड मेकअप शो भी होगा, वहीं ज्वैलरी शो में वर्जिन ज्वैल्स के अंशु जैन की डिजाइन की गई ज्वैलरी पहनकर मॉडल्स रैम्प वॉक करेंगे।