जल बचत का संदेश दे रही सेना की साइकिल रैली

save water in India, Army Bicycle Rally, Indian army rally, Lions club, Jaipur latest News, Rajasthan news, Save water news, Indian army Jobs,

जयपुर। केंद्र सरकार के जल शक्ति अभियान के तहत देशभर में जल बचत का संदेश लेकर कच्छ से रवाना हुई सेना (Indian Army) की साइकिल रैली का भव्य सम्मान किया गया। लायंस क्लब जयपुर डायमंड के सौजन्य में आयोजित सम्मान समारोह में मेजर जनरल (रि.) अरूण माथुर व क्लब अध्यक्ष अनिल बाफना ने साइकिलिस्ट का फूल मालाएं व मोतियों की मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद अरूण माथुर ने फ्लैग ऑफ कर रैली को भरतपुर के लिए रवाना किया।


लायंस क्लब जयपुर डायमंड के अध्यक्ष अनिल बाफना ने बताया कि मेजर जनरल, पूना एवीके मोहन इस साइकिल रैली का नेतृत्व कर रहे हैं। यह साइकिल रैली देशभर के सात राज्यों से गुजरेगी जो कि जल बचत का संदेश दे रही है। 3 नवंबर को कच्छ (गुजरात) से रवाना हुई यह साइकिल रैली कुल सात राज्यों में से गुजरेगी जो कि 3309 किमी का सफर तय कर 29 नवंबर को काजीरंगा (आसाम) पहुंचेगी। 12 सदस्यीय इस साइकिल रैली में तीन महिला साइकिलिस्ट, लायंस क्लब के पांच सदस्य, सेना के उच्चाधिकारी, डॉक्टर्स व इंजिनियर्स शामिल हैं। जयपुर पहुंचे इन साइकिलिस्ट का लायंस क्लब जयपुर डायमंड के सचिव सुनील बेरोटा, वाइस डिस्ट्रिक गर्वनर आलोक अग्रवाल, मंैबर नवीन सारस्वत, प्रवीण कुमार जैन, ज्ञान अग्रवाल, दीपक शर्मा, राहुल अग्रवाल, अजय डोगरा आदि ने सम्मानित किया।

गौरतलब है कि लायंस क्लब जयपुर डायमंड जल बचत को लेकर अभियान चला रहा है। इसके तहत क्लब वाटरमैन ऑफ इंडिया मैग्सेस अवार्ड विजेता  राजन सिंह के मुख्य आतिथ्य में सेमीनार का आयोजन किया गया। साथ ही जयपुर वासियों को जल बचत के प्रति जागरूक करने के लिए सेव वाटर पोस्टर लांच किया गया है जो कि शहर के विभिन्न स्कूलों में वितरित किया जाएगा। वहीं, इन स्कूलों में जल बचत को लेकर क्लब की ओर से टेली फिल्म भी दिखाई जाएगी।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.