सेना रैली भर्ती : जिला मजिस्ट्रेट ने दिए विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

indian-army-बीकानेर। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय स्टेडियम में 18 से 23 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इससे संबंधित तैयारियों के लिए विभिन्न विभागों को निर्देशित किया गया है।

 जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट पूनम ने बताया कि संपूर्ण व्यवस्थाओं के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) एस. के. नवल को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि रैली के दौरान पुलिस विभाग को शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था संधारण तथा भर्ती स्थल पर समुचित प्रबंध, रेलवे प्लेटफार्म, बस स्टेण्ड, टैम्पो स्टेण्ड एवं धर्मशालाओं पर समुचित पुलिस बल तैनाती, परीक्षा स्थल के आसपास यातायात व्यवस्था संधारण, रैली स्थल पर ध्वनि विस्तारक यंत्रा की व्यवस्था करने तथा बिचौलियों की गतिविधियों पर अंकुश रखने के लिए निर्देशित किया गया है। नगर निगम द्वारा परीक्षा स्थल पर सफाई व्यवस्था, शौचालय, फायर ब्रिगेड, पार्किंग व्यवस्था दुरूस्त रखने का कार्य किया जाएगा। न्यास को रैली में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के ठहरने की व्यवस्था अम्बेडकर भवन, धर्मशालाओं, स्कूल और हॉस्टल आदि में करने के अलावा 15 केवी के दो जनरेटर सैट तथा अभ्यर्थियों के लिए छायादार स्थान पर बैठने की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

        जिला कलक्टर ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा भर्ती स्थल पर ट्रेक के रखरखाव, फ्लड लाइट, अस्थाई शमियानों में लाइट की व्यवस्था की जाएगी। रसद विभाग द्वारा परीक्षार्थियों को उचित दर पर भोजन उपलब्ध करवाने, परिवहन, रोडवेज व रेलवे विभाग द्वारा अभ्यर्थियों की परीक्षा समाप्ति के पश्चात् प्रस्थान के लिए अतिरिक्त रेलकोच व बसों की व्यवस्था, उरमूल डेयरी द्वारा परीक्षा स्थल के भीतर व बाहर पेयजल टैंकर व्यवस्था तथा चिकित्सा विभाग द्वारा परीक्षा स्थल के बाहर एम्बूलेंस व्यवस्था व प्रातः 5 बजे एक चिकित्सक की ड्यूटी लगाई जाएगी।